मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मध्यप्रदेश गान से किया गया। मुख्य समारोह कलेक्ट्रेट परिसर में प्रात:10 बजे सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में झण्डा वंदन, एवं राष्ट्रीय गान का आयोजन किया गया। इसके साथ ही जिले भर में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर मे कलेक्टर श्री चंद्र मोहन ठाकुर ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी सहित समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर स्कूली बच्चों, एनसीसी केटेडस एवं एनएसएस के स्वयं सेवकों, स्कूली छात्र-छात्राओं और जनअभियान परिसद की रैली आवासीय स्कूल परिसर से इंग्लिशपुरा से होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पंहुचकर रैली का समापन हुआ। इस अवसर पर कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने जिले के नागरिकों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। इस श्रृंखला में सायं 07 बजे टाउन हाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है।

प्रभात फेरी भी निकली :

मध्यप्रदेश के 67वे स्थापना दिवस पर सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं विद्यालय के छात्रों के साथ शहर में प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी को सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े ने सिविल लाइन पुराना आरटीओ के पास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वे खुद भी उसमें शामिल हुए।

शहीदों के परिजनों का सम्मान:

स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिजनों का सम्मान भी इस दौरान किया गया। सांसद गणेश सिंह, महापौर योगेश ताम्रकार ने शॉल-श्रीफल के साथ पुष्प माला भेंट की। देश की एकता-अखंडता के लिए सेनानियों तथा शहीदों के योगदान का पुण्य स्मरण किया। समारोह का समापन वंदे मातरम गायन के साथ हुआ।

Join DV News Live on Telegram