शाहरुख खान शुक्रवार को शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर (SIBF) 2022 में भाग लेने के लिए शारजाह में थे। उन्हें सिनेमा और संस्कृति के अंतर्राष्ट्रीय प्रतीक के रूप में उनके योगदान के लिए ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में, उनसे उनके काम, जीवन और परिवार के बारे में भी बातचीत की गई। साक्षात्कारकर्ता ने अभिनेता से उनके दिवंगत माता-पिता के बारे में भी पूछा। उसने पूछा कि उन्हें क्या लगता है कि वे दर्शकों से मिले प्यार और अपने लिए बनाए गए साम्राज्य के बारे में क्या कहेंगे। शाहरुख का करारा जवाब था।

“मुझे लगता है कि मेरी माँ पहले कहेगी, ‘तुम बहुत पतले हो गाए हो , थोड़ा सा वजन बढ़ाओ । कैसा तुम्हारा मुह होगया है  अंदर-अंदर, तुम्हारा कले और चले गए हैं  इसलिए थोड़ा और खाओ वजन बढ़ाओ ।

Join DV News Live on Telegram

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पिता और मेरी मां दोनों को मेरी एक उपलब्धि पर बहुत गर्व होगा। अगर मैं इसे एक उपलब्धि कह सकता हूं, तो मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो हमें करना है और कुछ ऐसा है जिससे हम जीते हैं। जिस तरह से हम अपने तीन बच्चों का लालन-पालन कर पाए हैं, उस पर हमें गर्व होगा। मुझे लगता है कि वे बहुत खुश होंगे।”

शाहरुख ने गौरी खान से शादी की है और उनके तीन बच्चे हैं। उनके सबसे बड़े बेटे आर्यन खान, इकलौती बेटी सुहाना खान और सबसे छोटे बेटे अबराम हैं।

आर्यन को पिछले साल ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन उसके खिलाफ सबूतों की कमी के कारण बाद में रिहा कर दिया गया था। तब से वह कुछ कार्यक्रमों में शाहरुख और उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सुहाना जल्द ही जोया अख्तर की आर्चीज के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करेंगी।