NARMADAPURAM : ITARSI

क्राइम पेट्रोल देखकर अपनी मौसी की संपत्ति को हड़पने महिला द्वारा चाकू की नोक पर लूट होने का रचा षडयंत्र

दिनांक 13/11/22 को थाना इटारसी मे एक महिला के द्वारा सूचना दिया कि दिनांक 12-13/11/22 कि दरम्यानी रात्रि करीब 2 से 3 बजे के बीच दो अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियों के द्वारा उसके घर मे घुसकर उसके साथ चाकू कि नोक पर लूट कि वारदात को अंजाम दिया है। सूचना पाकर थाना प्रभारी थाना इटारसी के द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराकर निर्देश प्राप्त कर तत्काल संज्ञान लेते हुये दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँचकर सूचना कर्ता से संपर्क किया तथा मौका मुआयना किया साथ ही तत्काल सरहदी क्षेत्र की घेराबंदी सुनिश्चित करते हुये निरीक्षण के • दौरान घटना संदिग्ध लगाने से लगातार SDOP महोदय व पुलिस अधीक्षक महोदय को अवगत कराया जाता रहा! बारीकी से निरीक्षण पर पाया कि सूचनाकर्ता महिला जो अपने पति से विवाद होने के कारण पिछले लंबे समय से अपनी मौसी के साथ पुरानी इटारसी में निवास कर रही है, तथा उसकी मौसी का कमरा भी इसी घर मे है जिसके जेवरात व पेंशन के पैसे नगदी भी उसी कमरे में रखती है, जो कि मौसी दिनांक 11/11/22 को मथुरा तीर्थ यात्रा पर गई हुई है, सूचनाकर्ता व उसकी मौसी से बात करने पर ज्ञात हुआ कि उसकी मौसी के जेवरात और पैसे जिस लोहे कि पेटी में रखे होते है, की चाबी पिछले माह से नहीं मिल रही है, और उसी पेटी में रखे जेवरात को लूटने कि बात सूचनाकर्ता के द्वारा बताई जा रही है। जबकि निरीक्षण पर पाया कि उक्त पेटी का ताला टूटा ना होकर उसको चाबी से खोलकर वारदात कि गई है! साथ ही सूचनाकर्ता से बात के दौरान उसकी भाव भंगिमा भी भयभीत ना होकर किसी षडयंत्र कि ओर इसारा कर रही थी। इसी बात के साथ घटना स्थल के निरीक्षण पर यह बात भी सामने आई कि घटना स्थल पर पहुँचने वाले सभी मार्ग पर CCTV कैमरों मे घटना समय के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति का आना जाना नहीं हुआ! साथ ही घटना स्थल के आसपास के लोगों ने भी घटना समय में कोई ऐसी घटना की पुष्टि नहीं किए. लगातार सभी बिन्दुओ पर बारीकी से निरीक्षण करने पर घटना लगातार संदिग्ध प्रतीत होने से सूचना कर्ता महिला से महिला पुलिस अधिकारी की उपस्थिती मे सघन पूछताछ करने पर षडयंत्र ज्यादा समय तक नहीं टीका और सत्य बात सामने आई कि-

Join DV News Live on Telegram

1- सूचना कर्ता महिला ने षडयंत्र के तहत अपनी मौसी के कमरे मे रखी रकम सोने की 4 अंगूठी, 2 लाकेट, 2 जोड़ टाप्स, सोने की एक चेन व गुल्लक मे रखे करीब 70 हजार रुपये नगदी को हड़पने के लिए आज से लगभग 4 माह पहले प्लान किया और प्लान के तहत अपनी मौसी के नगदी राशि 70 हजार रुपये को निकालकर खर्च कर लिए।

2- इसके बाद भी महिला का लालच बढ़ते गया और उसने अपनी मौसी के उक्त जेवरात को दो बार मे मुथुट फायनेंस कंपनी मे गिरवी रखते हुये उसके बदले में क्रमशः 72 हजार तथा 83 हजार रुपये प्राप्त कर उसको खर्च कर लिए। तथा मौसी जो वृद्ध है को बताती रही कि पेटी की चाबी गुम गई है!

3- जब सूचनाकर्ता महिला की मौसी दिनांक 11/11/22 को तीर्थ यात्रा के लिए मथुरा रवाना हुई तो षडयंत्र कारी महिला के द्वारा अपने प्लान को पूर्णता प्रदान करने के लिए योजना बनाई और योजना के मुताबिक अपने घर का सामान फैला दिया और पेटी का ताला खोलकर पेटी का सामान फैलाकर पुलिस को लूट की झूठी घटना की सूचना देते हुये बताया कि दिनांक 12-13/11/22 कि दरम्यानी रात्रि मे जब वह अपने दो बच्चे के साथ अपने घर मे सो रही थी तभी दो अज्ञात बदमास नकाब लगाकर उसके घर के सामने का दरवाजा का ताला तोड़कर अंदर घुस गए और चाकू को उसके बच्चे के गले पर लगाकर उसको धमकाकर उसके गले मे पहने मंगलसूत्र, उसके कान मे पहने टाप्स, तथा मौसी के कमरे मे रखी पेटी मे से मौसी की रकम सोने की 4 अंगूठी, 2 लाकेट, 2 जोड़ टाप्स, सोने की एक चेन व गुल्लक में रखे करीब 70 हजार रुपये नगदी निकालकर धमकाकर ले गए है।

4- महिला ने अपने षडयंत्र को अंजाम देने के लिए अपने मासूम बच्चों जिसमे एक 8 वर्ष एवं एक 4 साल का है को भी अपने षडयंत्र में शामिल करते हुये पुलिस के सामने अपनी शिकायत कि पुष्टि करते हुये 2 लोगों के द्वारा चाकू दिखाकर घटना को अंजाम देने का पाठ पढ़ाया था जिसको बच्चों ने भी बखूबी आखरी तक निभाया था।।

5. जांच के दौरान सख्ती से पूछताछ पर सूचनाकर्ता महिला के द्वारा अपने घर मे छप्पर के टीन सेड़ मे से निकालकर छुपाए हुये अपने गले का मंगलसूत्र तथा टाप्स पेश किए तथा उसकी मौसी के जेवरात मुथुट फायनेंस में गिरवी रखने के दस्तावेज पेश किए जिससे महिला का षडयंत्र का खुलासा हुआ है!
इस तरह महिला से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने यह षडयंत्र क्राइम पेट्रोल नामक चर्चित सीरियल को देखकर किया और अपनी मौसी जो साथ ही रहती है के जेवरात और पैसे का उपयोग कर उसको ना देना पड़े इसीलिए इस घटना को अंजाम देकर पुलिस को झूठी कहानी बताकर शिकायत कि है। पुलिस ने लगातार सघन जांच के दौरान, तकनीकी और भौतिकी साक्ष्यों के आधार पर महिला के षडयंत्र का खुलासा किया!