नई दिल्ली: करण जौहर बॉलीवुड के सबसे सफल फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, हालांकि, उन्होंने अपने शरीर, रिश्तों आदि से जुड़े कई मुद्दों का सामना किया है। हाल ही में, अपनी दोस्त ट्विंकल खन्ना के साथ एक चैट के दौरान, करण ने बताया कि कैसे वह अतीत में बॉडी शेम किया गया है और उसने खुलासा किया है कि यही कारण है कि वह टाइट-फिटेड कपड़े नहीं पहनता है। उन्होंने कहा कि उनका शरीर सिर्फ टाइट-फिटेड कपड़ों की अनुमति नहीं देता है।

ट्वीक इंडिया पर बात करते हुए, करण ने कहा, “मैंने अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया है, इसलिए मुझे फिट कपड़ों को लेकर बड़ी समस्या है, क्योंकि अगर कोई छोटा सा भी रोल होगा, तो मेरा दिमाग तुरंत उसी पर चला जाएगा। जब मैं कमरे में प्रवेश करता हूं तब भी मैं अपने चारों ओर देखता हूं। अब मैंने इसे एक ऐसी चीज़ बना लिया है जहाँ मैं इन बड़े आकार के कपड़े पहनती हूँ, लेकिन मैं वास्तव में कोई भी तंग चीज़ सहन नहीं कर सकती, एक टी-शर्ट, शर्ट मुझे बिल्कुल परेशान करती है। मुझे विश्वास नहीं होता कि मेरे पास इसके लिए कोई कमर या काया है।

फिर उन्होंने इस बारे में भी बात की कि कैसे फैशन और नाटकीय पोशाकें उन्हें अपने बारे में अच्छा महसूस कराती हैं। निर्देशक ने स्कूल और कॉलेज में पैंसी कहलाने को भी याद किया। “यही वह जगह है जहां फैशन और ब्लिंग आया, मुझे अपने बारे में अच्छा महसूस कराने के लिए। जब मैं अपनी टी-शर्ट बदल रहा हूं, तब भी मैं चिंतित हूं, जैसे कौन देख रहा है। वजन से ज्यादा पैंसी शब्द ने मुझे परेशान किया, यह मेरी पहचान नहीं थी और यही बन गया था।

“आप जानते हैं कि यह मेरी पहचान नहीं थी और यह वही बन गया था। जब मैंने स्कूल से कॉलेज में प्रवेश किया, तो मुझे एहसास हुआ कि मुझे ‘मर्दाना कपड़े’ पहनने हैं। मैं वह नहीं पहन सकती जो मैं पहनना चाहती हूँ। मैं चेक शर्ट, जींस और स्नीकर्स पहनूंगा ताकि मैं फिट हो सकूं। मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि आज के बच्चों को उस समय कभी नहीं गुजरना पड़े जो हम उस समय से गुजरे थे। मुझे उम्मीद है कि माता-पिता अधिक समझदार होंगे, ”करण ने आगे कहा।

इस बीच, काम के मोर्चे पर, करण रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘रॉकी ​​और रानी की प्रेम कहानी’ के साथ निर्देशक की कुर्सी पर लौटेंगे, जो 28 अप्रैल 2023 को रिलीज़ होगी। फिल्म में धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी हैं।