ऑनलाइन खाद्य वितरण सेवा Zomato ने शुक्रवार को घोषणा की कि सह-संस्थापक मोहित गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गुप्ता, जो साढ़े चार साल पहले ज़ोमैटो में शामिल हुए थे, को 2020 में अपने खाद्य वितरण व्यवसाय के सीईओ के पद से सह-संस्थापक के रूप में पदोन्नत किया गया था।
गुप्ता ने ज़ोमैटो को छोड़ने और कंपनी द्वारा बीएसई पर रखे गए फर्म को लिखे एक पत्र में अन्य “अज्ञात अनुभवों” को आगे बढ़ाने के अपने फैसले की घोषणा की।

उन्होंने एक नोट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा:

साढ़े चार दिन पहले मैं दीपी और पागलों के इस बैंड में शामिल हो गया, जो देश में सबसे अच्छी फूड टेक कंपनी बनाने की कोशिश कर रहा है, मैं दुनिया को यह कहने की हिम्मत करता हूं। इस अवधि में, हम अपने खाद्य वितरण व्यवसाय को कगार से वापस लाए, पागल प्रतिस्पर्धा, महामारी से बच गए, और एक बड़ा और लाभदायक व्यवसाय बन गए (जैसा कि शुरुआत में यह असंभव लग रहा था।

भारत (और फिर शायद दुनिया) के लिए भारत से बाहर एक विश्व स्तरीय तकनीकी व्यवसाय बनाने की यात्रा अभी भी जारी है, केवल 1% किया गया है।
इस यात्रा में दीपी, अक्षत, आकृति और पूरी टीम को चैम्पियन बनते देखना मेरे लिए गर्व और सौभाग्य की बात है। आप मुझे साथ ले गए और मुझे बहुत बढ़ने में भी मदद की; उसके लिए, मैं आपको अपने दिल की गहराई से धन्यवाद देता हूं।

पिछले कुछ वर्षों में, मैंने दीपी को और भी अधिक परिपक्व और आत्मविश्वासी नेता बनते देखा है, जो अब आप सभी के साथ व्यवसाय को एक उज्ज्वल भविष्य में ले जाने में पूरी तरह से सक्षम है। इसी भरोसे के साथ मैं जोमैटो से आगे बढ़ने का फैसला कर रहा हूं ताकि उन अनजान एडवेंचर्स की तलाश कर सकूं जो जिंदगी मेरे लिए रखती है। जैसा कि मैं आगे देख रहा हूँ। मैं Zomato के विजन को लेकर काफी उत्साहित हूं। ब्लिंकिट। Hverzure और Feeding India की ओर बढ़ रहे हैं।

सभी – कृपया चमकते रहें, और ऐसे उत्पाद बनाते रहें जिन्हें भारत उपयोग करना पसंद करता है। एक बहुत ही सक्षम नेतृत्व टीम के हाथों में आप सभी इतने सारे तरीकों से प्रतिभाशाली हैं। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि आप वर्षों से हमने जो कुछ भी सीखा है, उस पर आगे बढ़ना जारी रखेंगे। अथक बनें, सीखते रहें और एक ऐसा संगठन बनाएं जो बाकी दुनिया के लिए एक रोल मॉडल हो। मैं Zomato में लंबे समय तक एकमात्र निवेशक बना रहूंगा। अलविदा और गॉडस्पीड।

Join DV News Live on Telegram

अपने प्रस्थान की स्वैच्छिक घोषणा करते हुए, ज़ोमैटो ने दावा किया कि गुप्ता 2013 के कंपनी अधिनियम और लिस्टिंग नियमों द्वारा परिभाषित एक प्रमुख प्रबंधकीय कर्मचारी नहीं थे।
मोहित गुप्ता, जो साढ़े चार साल पहले ज़ोमैटो में शामिल हुए थे, को 2020 में अपने खाद्य वितरण व्यवसाय के सीईओ के पद से सह-संस्थापक बनाया गया था। उन्होंने एक नोट साझा करते हुए कहा, “अलविदा और गॉडस्पीड।”