नई दिल्ली: दुनिया भर के दर्शकों के लिए बेहतरीन सिनेमा पेश करना जारी रखते हुए, 95वें अकादमी पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि ‘छेलो शो’ (अंतिम फिल्म शो) भारत में अपनी ओटीटी यात्रा शुरू करेगी। फिल्म को ट्रिबेका, ब्यूनस आयर्स इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ इंडिपेंडेंट सिनेमा जैसे दुनिया भर के प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में नामांकित और प्रदर्शित किया गया है। इसने लॉस एंजिल्स में हाल ही में एशियाई विश्व फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ चित्र भी जीता।

Join DV News Live on Telegram

लास्ट फिल्म शो (छेलो शो) एक अंश-आत्मकथात्मक नाटक है जो अतीत के सिनेमा को श्रद्धांजलि देते हुए गुजरात के पश्चिमी क्षेत्र के आकर्षण को दर्शाता है। यह बचपन की मासूमियत और फिल्मों के सार्वभौमिक जादू की याद दिलाता है। फिल्म में भाविन रबारी, विकास बाटा, ऋचा मीना, भावेश श्रीमाली, दीपेन रावल और राहुल कोली हैं। यह कहानी भारत में सिनेमाघरों की पृष्ठभूमि के खिलाफ है, जो सेल्युलाइड से डिजिटल में बड़े पैमाने पर संक्रमण का गवाह है, जहां सैकड़ों सिंगल-स्क्रीन सिनेमा जीर्ण-शीर्ण खड़े हैं या पूरी तरह से गायब हो गए हैं।

जब फिल्मों का जादू नौ साल के युवा समय के दिल पर हावी हो जाता है, तो वह अपने 35 मिमी के सपनों का पीछा करने के लिए स्वर्ग और पृथ्वी को हिलाता है, इस दिल दहलाने वाले समय से अनजान जो उसका इंतजार कर रहा है। निर्देशक पान नलिन ने कहा, “आखिरी फिल्म शो फिल्मों, भोजन, दोस्तों और परिवार का उत्सव है और अब भारत भर के दर्शक इसे देखते हुए अपने घरों में आराम से ठीक वैसा ही कर सकते हैं। एक फिल्म निर्माता के रूप में, मेरा सपना है कि फिल्म लोगों तक पहुंचे।” लोगों की अधिकतम संख्या, और अब, नेटफ्लिक्स के लिए धन्यवाद, लास्ट फिल्म शो सिर्फ एक क्लिक दूर है।”

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर (रॉय कपूर फिल्म्स) ने कहा, “जैसा कि हम 95वें अकादमी पुरस्कारों में अपनी फिल्म के साथ भारत का प्रतिनिधित्व करने की यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं, हम रोमांचित हैं कि लास्ट फिल्म शो को नेटफ्लिक्स इंडिया में जगह मिल गई है और हमें यकीन है कि नलिन की सिनेमाई रचना का जादू और सुंदरता भारत में नेटफ्लिक्स दर्शकों को वैसे ही मंत्रमुग्ध कर देगी, जैसे भारत और दुनिया भर में थिएटर दर्शकों को है।”

निर्माता धीर मोमाया (जुगाड़ मोशन पिक्चर्स) ने साझा किया, “मुझे खुशी है कि हमारी फिल्म नेटफ्लिक्स इंडिया पर उपलब्ध कराई जाएगी। भारत में उनके पास अत्यधिक जुड़ाव वाला ग्राहक आधार है, और परिवारों के लिए इस फिल्म का आराम से आनंद लेना बहुत अच्छा होगा। साल के अंत में छुट्टियों के मौसम में उनका घर।” मूल गुजराती भाषा की फिल्म भी केवल नेटफ्लिक्स इंडिया पर हिंदी डबिंग के साथ देखने के लिए उपलब्ध होगी।