चतुष्कोणीय फीफा विश्व कप को लेकर चल रहे प्रशंसक उन्माद के बीच, केरल के कोल्लम में अर्जेंटीना और ब्राजील के प्रशंसकों के बीच कथित तौर पर एक अज्ञात वीडियो क्लिप को लेकर आपस में भिड़ंत हो गई। घटना जिले के शक्तिकुलंगरा इलाके की है।

Join DV News Live on Telegram

घटना का एक वीडियो – जिसे हिंदुस्तान टाइम्स स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं कर सकता – सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर घूम रहा है। वीडियो में पुरुषों के एक समूह को दिखाया गया है – कुछ ने फुटबॉल की जर्सी पहनी हुई है – दो दक्षिण अमेरिकी देशों के झंडे वाले डंडों और झंडों से लड़ते हुए।

जैसे-जैसे लड़ाई बढ़ती है, अधिक प्रशंसक – फुटबॉल जर्सी में भी – ड्राइविंग करते हुए देखे जा सकते हैं। और, एक मिनट तक लड़ाई जारी रहने के बाद, स्थानीय लोगों को स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश करते देखा जा सकता है।

विवाद के वीडियो के आधार पर शक्तिकुलंगरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 160 के तहत सार्वजनिक स्थान पर शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया है। केरल में फीफा वर्ल्ड कप के दौरान रोड शो आम बात है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कोच्चि में मुंडक्कमुगल गांव के 17 प्रशंसकों के एक समूह ने फंड जमा किया और ₹23 लाख में एक घर खरीदा – बस एक साथ मैच देखने के लिए!

इस बीच, कन्नूर में, पुर्तगाल के राष्ट्रीय ध्वज को कथित रूप से फाड़ने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था – इस विश्व कप का नेतृत्व मैनचेस्टर यूनाइटेड के फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया था – जिसे सड़क के किनारे जंक्शन पर उठाया गया था।

ध्वज को नष्ट करने वाले व्यक्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया कि वह व्यक्ति – कथित तौर पर एक भाजपा समर्थक – ने पुर्तगाली ध्वज को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया, एक प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल के रूप में गलत समझा।