जम्मू-कश्मीर पुलिस ने विशेष अभियान समूह के साथ गुरुवार, 24 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के सांबा के विजयपुर इलाके में छानी मन्हासन के पास एक खेत में एक संदिग्ध पैकेज बरामद किया। निरीक्षण करने पर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीमा पार से एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए पैकेज से नकदी के साथ-साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

Join DV News Live on Telegram

विशेष रूप से, विश्वसनीय इनपुट के बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार की तड़के जम्मू के सांबा में एक खेत में एक पैकेज देखा। संदिग्ध पैकेज की सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की बम निरोधक टीम सहित सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक, संदिग्ध पैकेट बरामद होने पर उसे सील कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पैकेज से एक स्टील इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED), दो पिस्तौल, 4 मैगजीन, कई बैटरी और एक घड़ी बरामद की। सांबा में गिराए गए पैकेज से उन्होंने करीब 5 लाख रुपये नकद भी बरामद किए।

पैकेज की बरामदगी के बारे में बात करते हुए, एडिशनल एसपी सांबा, सुरिंदर चौधरी ने कहा, “विजयपुर पुलिस स्टेशन की पुलिस टीम ने विश्वसनीय इनपुट के बाद आज सांबा के छानी मन्हासन के पास खेत में एक संदिग्ध सीलबंद पैकेट बरामद किया। घटनास्थल अबाधित और अक्षुण्ण है।” , एएनआई ने बताया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारतीय पक्ष को हथियारों और नकदी की तस्करी के प्रयास में पाकिस्तान की ओर से गिराए गए एक ड्रोन का मामला है। अधिकारियों के अनुसार, एक ड्रोन की आवाजाही थी जिसे विजयपुर के क्षेत्र में देखा गया था जो सियालकोट-पाकिस्तान सीमा के विपरीत है।

गौरतलब है कि एसएसपी सांबा सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और अभियान की निगरानी की। इसके अलावा, आस-पास तलाशी ली जा रही है क्योंकि सुरक्षा बलों को संबंधित क्षेत्र में अधिक ड्रोन छोड़ने का संदेह है।

यह उल्लेख करना उचित है कि यह ड्रोन ड्रॉपिंग 20 नवंबर को जम्मू और कश्मीर में जम्मू हवाई अड्डे के पास एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के रडार द्वारा पता लगाए गए एक संदिग्ध ड्रोन के बाद आता है। विशेष रूप से, संदिग्ध ड्रोन का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था। जम्मू हवाई अड्डे के पास।