कलयुग में राजा हरिश्चंद्र के मानस पुत्र 70 वर्षीय द्वारिका प्रसाद मालवीय का इनरव्हील क्लब की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्रीमती शशि शुक्ला ने इटारसी इनरव्हील क्लब के मुख्य समारोह में कोरोना महामारी के दौरान अंतिम संस्कार के लिए निरंतर सहयोग करने वाले ईमानदारी की प्रतिमूर्ति स्वयं भोजन बनाकर खाने वाले तथा श्मशान घाट में किसी से भी ₹1 नहीं लेने वाले इस महान शख्स का विशेष सम्मान किया गया।

द्वारिका प्रसाद मालवीय नया हरसूद के रहने वाले हैं तथा पिछले कुछ वर्षों से श्मशान घाट इटारसी में चौकीदारी करते हैं जिस श्मशान घाट का संचालन शांति धाम शमशान घाट जनभागीदारी समिति गोकुल नगर खेड़ा के द्वारा किया जाता है द्वारिका प्रसाद मालवीय के द्वारा मानव के अंतिम क्रिया के कार्यों एवं सेवा से प्रभावित होकर इनरव्हील क्लब इटारसी की अध्यक्ष श्रीमती सविता आर के साहू एवं इनरव्हील क्लब की महिला सदस्यों ने मालवीय को सम्मानित करने का निर्णय लिया।

Join DV News Live on Telegram

मंच पर ही इनरव्हील एवं रोटरी क्लब के सदस्यों ने इनकी उदारता एवं साधारण जिंदगी को देखते हुए लगभग आठ हजार रुपये की मदद की। जब उनसे माइक पर पूछा गया कि इन पैसो का क्या करोगे उन्होंने कहा उनकी बहन विधवा हो गई है उसके लिए यह राशि वह इंदौर भेजेंगे। इनरव्हील क्लब ने निश्चित ही वास्तविक सेवाभावी साधारण व्यक्ति का सम्मान किया है बहुत-बहुत बधाई।