BJP ने रविवार को कश्मीर घाटी में तैनात कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक सूची के लीक होने की जांच की मांग की, जिसे एक आतंकवादी संगठन से जुड़े एक ब्लॉग द्वारा प्रकाशित किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था।

Join DV News Live on Telegram

भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादी समूह की शाखा द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़े ब्लॉग पर चिंता व्यक्त की, जिसमें प्रधानमंत्री पुनर्वास पैकेज (पीएमआरपी) के तहत काम कर रहे 56 कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की सूची प्रकाशित की गई थी। ).

ठाकुर ने पुलिस से यह जांच करने का अनुरोध किया कि सूची कैसे लीक हुई और प्रशासन से कश्मीर में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि ताजा सूची के लीक होने और टीआरएफ के ब्लॉग कश्मीर फाइट तक पहुंचना आश्चर्यजनक है। उन्होंने कहा, “यह एक सुरक्षा उल्लंघन है क्योंकि आतंकवादियों को स्पष्ट पता है कि कौन तैनात थे।”

ठाकुर ने कहा कि सरकार को इस पर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि ऐसे समय में किसने सूची लीक की है जब घाटी में लक्षित हत्याएं हो रही हैं।

गैर-स्थानीय लोगों और कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को टीआरएफ की चेतावनी के साथ कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक नई सूची व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित की गई थी।