खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले में भूमि विवाद को लेकर 20 वर्षीय एक युवक ने अपने चचेरे भाई का सिर कलम कर दिया और आरोपी के दोस्तों ने कटे हुए सिर के साथ सेल्फी ली. उन्होंने बताया कि घटना जिले के मुरहू थाना क्षेत्र में हुई। मृत व्यक्ति के पिता द्वारा 2 दिसंबर को दर्ज कराई गई एक पुलिस शिकायत के आधार पर मुख्य आरोपी और उसकी पत्नी सहित छह लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया था।

Join DV News Live on Telegram

पिता ने पुलिस शिकायत में कहा कि 24 वर्षीय कानू मुंडा 1 दिसंबर को घर पर अकेला था, क्योंकि अन्य लोग काम के लिए धान के खेतों में गए थे शाम को घर लौटने पर ग्रामीणों ने पिता को बताया कि उनके भतीजे सागर मुंडा और उसके दोस्तों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है.कानू का पता लगाने के असफल प्रयासों के बाद, उसके पिता ने अगले दिन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

आरोपी को पकड़ने के लिए खूंटी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. मुरहू थाना प्रभारी चूड़ामणि टुडू ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद धड़ कुमांग गोपाला जंगल में और सिर 15 किमी दूर दुलवा तुंगरी इलाके में मिला। अधिकारी ने बताया कि आरोपी व्यक्तियों ने कटे सिर के साथ सेल्फी ली थी.

टुडू ने कहा कि मृतक के फोन सहित पांच मोबाइल फोन, खून से सने दो धारदार हथियार, एक कुल्हाड़ी और एक एसयूवी जब्त की गई है। अधिकारी ने कहा कि मृतक के परिवारों और आरोपियों के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद हत्या का कारण बताया जा रहा है।