झालावाड़ : राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘मोदी, मोदी’ के नारों पर ‘फ्लाइंग किस’ का जवाब देकर भीड़ को चौंका दिया. राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह अपनी यात्रा शुरू की और मार्च की एक झलक पाने के लिए भाजपा के झालावाड़ कार्यालय की छत पर जमा लोगों को फ्लाइंग किस दिया। यात्रा खेल संकुल से शुरू हुई, जहां गांधी सोमवार (5 दिसंबर) की रात को रुके थे, और सुबह झालावाड़ शहर को पार किया। वीडियो ने तूफान से इंटरनेट पर कब्जा कर लिया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया गया। इस वीडियो ने नेटिज़न्स को विभाजित कर दिया है और इसलिए, इस उदाहरण पर उनकी मिश्रित प्रतिक्रियाएँ हैं।

Join DV News Live on Telegram

इससे एक दिन पहले उन्होंने भगवा पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधते हुए पूछा था कि वे ‘जय सियाराम’ और ‘हे राम’ का नारा क्यों नहीं लगा रहे हैं। गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कई मंत्री और विधायक हैं।

करीब 12 किलोमीटर की यात्रा के बाद यात्रा सुबह करीब 10 बजे देवरीघाट पहुंचेगी। लंच के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे सुकेत से फिर शुरू होगी। यहां मोरू कलां खेल मैदान में रात्रि विश्राम की योजना बनाई गई है।

यहां तक कि गांधी राजस्थान में अपनी यात्रा निकाल रहे हैं, अजय माकन के पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के आलाकमान ने पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा को राज्य का प्रभारी नियुक्त किया।