Andhra Pradesh: पुलिस ने मंगलवार को कहा कि 26 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने आंध्र प्रदेश के कृष्णा के तक्केल्लापाडु में सर्जिकल चाकू से 20 वर्षीय एक डेंटल छात्रा का कथित तौर पर गला काट कर हत्या कर दी, क्योंकि दोनों के बीच संबंध टूटने के महीनों बाद उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था।

Join DV News Live on Telegram

तपस्वी को लगभग 10 दिन पहले ताक्केलापाडू में एक सहपाठी के साथ रहने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि आरोपी ज्ञानेश्वर कथित तौर पर उसे परेशान कर रहा था।

कृष्णा के कृष्णापुरम गांव के रहने वाले तपस्वी विजयवाड़ा सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज में बैचलर ऑफ डेंटल साइंस के तीसरे वर्ष के छात्र थे। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी बंडारू सुरेश बाबू ने कहा, “विजयवाड़ा के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ज्ञानेश्वर को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया।”

पुलिस ने कहा कि तपस्वी के माता-पिता मुंबई में रहते हैं और वह विजयवाड़ा में अपने कॉलेज के छात्रावास में रहती थी। वह दो साल पहले ज्ञानेश्वर को इंस्टाग्राम के माध्यम से जानती थी और उसके साथ रिश्ते में थी, उन्होंने जोड़ा।

चार महीने पहले, तपस्वी का ज्ञानेश्वर के साथ कुछ मुद्दों पर मतभेद हो गया और रिश्ता टूट गया  तब से, वह कथित तौर पर उससे शादी करने के लिए उसे परेशान कर रहा था। एक जांचकर्ता ने कहा, उसके दबाव को सहन करने में असमर्थ, तपस्वी लगभग 10 दिन पहले तक्केल्लापाडु में अपने सहपाठी के साथ रहने चली गई।

सोमवार की रात ज्ञानेश्वर की तपस्वी से तीखी नोकझोंक हो गई। जब तपस्वी के सहपाठी उसे शांत करने की कोशिश कर रहे थे, उसने कथित तौर पर अपनी जेब से सर्जिकल चाकू निकाला और 20 वर्षीय पर हमला कर दिया। सहपाठी अपने पड़ोसियों की मदद लेने के लिए दौड़ी।

जब तक वह कुछ लोगों के साथ लौटी, तब तक ज्ञानेश्वर ने तपस्वी का गला रेत दिया था, उसे बगल के कमरे में खींचकर अंदर से बंद कर दिया था।

जांचकर्ता ने कहा, “पड़ोसियों ने तुरंत दरवाजा तोड़ दिया और उसे पकड़ लिया, भले ही उसने अपनी कलाई काटने की कोशिश की हो।”

तपस्वी को गुंटूर के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। “हमने तपस्वी के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुंटूर के सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया है। आगे की जांच जारी है, ”बाबू ने कहा।