दिल्ली में नगर निगम चुनाव (एमसीडी चुनाव) के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। रुझानों में बीजेपी और आप के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है. एमसीडी चुनाव के लिए चार दिसंबर को मतदान हुआ था। इसके जरिए 250 पार्षद चुने जाएंगे। वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे शुरू हुई.

Join DV News Live on Telegram

आज दोपहर तक साफ हो जाएगा कि दिल्ली की जनता ने किस पर भरोसा किया है, हालांकि एक्शन पोल के नतीजे आम आदमी पार्टी के पक्ष में दिख रहे हैं. एमसीडी चुनाव में अरविंद केजरीवाल की बंपर जीत की उम्मीद है। एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को एमसीडी चुनाव में 250 में से 145 से 170 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी का कब्जा है. 2017 के चुनाव में बीजेपी को 181 और आम आदमी पार्टी को 48 सीटें मिली थीं. दूसरी तरफ कांग्रेस को 31 सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार एग्जिट पोल के नतीजों से केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता उत्साहित हैं.

बीजेपी और आप के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. कभी बीजेपी तो कभी आप आगे चल रही है. ताजा रुझानों में एक बार फिर आप ने बीजेपी पर बढ़त बना ली है. आप 125 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी 115 सीटों पर आगे चल रही है. लेकिन कांग्रेस रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस 250 में से सिर्फ 8 सीटों पर आगे चल रही है.

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इन चुनावों के नतीजे आने से पहले ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। आप कार्यालय के बाहर लगा नया स्लोगन बोर्ड इस उत्साह की झलक देता है। चुनाव नतीजों के रुझान आने से पहले ही आम आदमी पार्टी ने एक नया नारा दे दिया है. ‘अच्छे होंगे 5 साल, एमसीडी में भी केजरीवाल’। अब इस नए स्लोगन के साथ बोर्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. गौरतलब है कि एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक आप को बहुमत मिल रहा है. ऐसे में आप कार्यालय के बाहर जश्न का माहौल है.