राष्ट्रीय सुरक्षा योजनाकारों का मानना है कि कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की सूची प्रकाशित करना लश्कर-ए-तैयबा के जिहादी मोर्चे, द रेजिस्टेंस फ्रंट द्वारा सीमा पार अपने संचालकों को परिणाम दिखाने के लिए एक हताश कार्य था।

Join DV News Live on Telegram

मई-जून 2021 के सरकारी स्थानांतरण आदेश से निकाले गए 56 पंडितों के नाम प्रकाशित करके कश्मीरी पंडितों को बसने वाले के रूप में लेबल करके और उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह सुरक्षा द्वारा प्रमुख कार्रवाई के मद्देनजर हताशा के संकेत दिखा रहे हैं। बलों और खुफिया एजेंसियों।

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा के लिए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा योजनाकारों के बीच व्यापक सहमति थी कि पुराने कश्मीरी पंडितों की सूची का प्रकाशन, जिनमें से कई का तबादला कर दिया गया है, का हिस्सा है। पाकिस्तानी गहरे राज्य द्वारा मनोवैज्ञानिक युद्ध जो घाटी में अपने तथाकथित राजनीतिक उद्देश्यों के लिए भारत के खिलाफ लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद दोनों का उपयोग करता है।

जम्मू-कश्मीर के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि लश्कर का जिहादी फ्रंट, द रेसिस्टेंस फ्रंट, जिसने सूची प्रकाशित की थी, सीमा पार अपने आकाओं को परिणाम दिखाने के लिए बेताब है, लेकिन सुरक्षा बलों की कार्रवाई से उनके कैडर का सफाया हो गया है।

जम्मू-कश्मीर के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, “लगभग 110 में से 80 टीआरएफ आतंकवादियों को बेअसर कर दिया गया है। इन टीआरएफ चरमपंथियों की शेल्फ लाइफ उनकी ओवरग्राउंड कार्रवाई के 10 से 15 दिन बाद है।”