क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने अपनी पत्नी रीवाबा को गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है। जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ने 57 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर के साथ जीत हासिल की। एक ट्वीट में जडेजा ने कहा, “नमस्कार विधायक, आप वास्तव में इसके हकदार हैं।” ट्वीट में फोटो में रीवाबा के हाथ में एक छोटा प्लेकार्ड है जिस पर लिखा है “विधायक गुजरात”। रीवाबा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी (आप) के करशनभाई को 53,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। रीवाबा को 88,835 वोट मिले, जबकि करशनभाई को 35,265 वोट मिले।

Join DV News Live on Telegram

क्रिकेटर ने कहा, “नमस्कार विधायक, आप वास्तव में इसके लायक हैं। जामनगर के लोगों की जीत हुई है। मैं सभी लोगों का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं … जामनगर का काम बहुत अच्छा होगा।” गुजराती में पोस्ट किए गए उनके ट्वीट का अनुवाद।

रवींद्र जडेगा ने अपनी पत्नी के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया, और यहां तक कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की, जिन्होंने विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले गुजरात का दौरा किया था।

जडेजा ने एक दिसंबर को वोट डालने के बाद मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की थी। जामनगर उत्तर में गुजरात चुनाव के पहले दौर में मतदान हुआ कांग्रेस के दिग्गज नेता हरि सिंह सोलंकी की रिश्तेदार, रीवाबा जडेजा ज्यादातर कांग्रेस समर्थकों के परिवार में शादी करने के तीन साल बाद 2019 में भाजपा में शामिल हो गईं। इससे पहले उनके ससुर ने वायरल हुए एक वीडियो में लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी। कांग्रेस नेता, उनकी भाभी नयनाबा जडेजा ने भी उनकी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार किया।

अपने ससुर का वीडियो सामने आने के तुरंत बाद, रीवाबा जडेजा ने परिवार के भीतर झगड़े की अटकलों को खारिज कर दिया था और कहा था कि उनके पति ने उनका समर्थन किया है।