आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह पंजाब के तरनतारन में एक पुलिस स्टेशन पर आरपीजी (रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड) हमले की निंदा की और कहा कि जिम्मेदार लोगों को पकड़ा जाएगा। केजरीवाल ने कहा, “कड़ी कार्रवाई की जाएगी..आप के सत्ता में आने के बाद से बड़े गैंगस्टर (और) पुरानी पार्टियों के संरक्षण में काम करने वाले लोगों को पकड़ा गया है।

Join DV News Live on Telegram

पुलिस सूत्रों ने आज सुबह तरनतारन के सरहाली थाने पर रात 11 बजकर 22 मिनट पर आरपीजी से अज्ञात लोगों ने हमला किया. पुलिस स्टेशन अमृतसर-बठिंडा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है और रॉकेट ने इमारतों के लोहे के गेट को मारा और अंदर की दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया; कुछ पुलिस कर्मी ड्यूटी पर थे लेकिन कोई घायल नहीं हुआ।

“प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि बीती रात 11 बजकर 22 मिनट पर हाइवे से एक ग्रेनेड दागा गया था। यह सरहाली थाने के ‘सुविधा’ केंद्र पर लगा था। यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। फोरेंसिक टीम. सेना का दस्ता यहां है।” पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने संवाददाताओं से कहा।

पीटीआई ने कहा कि ‘सुविधा’ केंद्र, या सांझ केंद्र केंद्र, एफआईआर की प्रतियां, पासपोर्ट सत्यापन और अनापत्ति प्रमाण पत्र जैसी सेवाएं प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, “हम तकनीकी और फोरेंसिक रूप से जांच करेंगे… घटनास्थल से सभी सुराग जुटाए जा रहे हैं ताकि जो हुआ उसे हम फिर से जोड़ सकें।”

उन्होंने यह भी कहा कि ग्रेनेड दागने के लिए इस्तेमाल किया गया लॉन्चर बरामद कर लिया गया है और नोट किया गया है कि हथियार के शुरुआती विश्लेषण से पता चलता है कि यह ‘सैन्य-ग्रेड हार्डवेयर’ है।

बहुत स्पष्ट संकेत है कि यह पड़ोसी देश की रणनीति है कि वह भारत को एक हजार घाव दे।” उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा और कहा कि राज्य पुलिस, सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय एजेंसी की टीमें जांच करेंगी।

पंजाब में पिछले सात महीनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है; मई में मोहाली में राज्य पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी दागा गया था।