कलाकारों ने दावा किया कि क्रिकेटर ऋषभ पंत के एक विज्ञापन ने शास्त्रीय संगीतकारों कौशिकी चक्रवर्ती, पूरबयन चटर्जी द्वारा भारतीय शास्त्रीय संगीत का अपमान करने वाले विज्ञापन की कड़ी अस्वीकृति व्यक्त करते हुए बयान जारी करने के बाद सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। विज्ञापन टी20 विश्व कप 2022 के दौरान लॉन्च किया गया था।

Join DV News Live on Telegram

ड्रीम 11 के विज्ञापन में ऋषभ पंत को एक असफल संगीतकार के रूप में दिखाया गया है, अगर वह क्रिकेटर नहीं होते। ऋषभ पंत ने ड्रीम 11 के विज्ञापन में कहा, “भगवान का शुक्र है, मैंने अपने सपने का पालन किया।

कौशिकी ने विज्ञापन के लिए और भारतीय शास्त्रीय संगीत का अपमान करके “धन कमाने” के लिए ऋषभ पंत की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, “मेरे पास अपनी घृणा और इस विज्ञापन की कुरूपता व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। आपकी विरासत का अनादर करने से आप मूर्ख की तरह दिखते हैं।” ऋषभ पंत।”

यह पंडित रविशंकर, उस्ताद जाकिर हुसैन, पंडित भीमसेन जोशी का संगीत है। मुझे यकीन है कि आप ऐसा करके बहुत पैसा कमाते हैं, लेकिन यह इसके लायक है?” कौशिकी ने ट्वीट किया।

“मैं भारतीय शास्त्रीय संगीत का अभ्यास कर रहा हूं और मैं क्रिकेट का पालन नहीं करता हूं, लेकिन मैंने कभी भी आपके कार्यक्षेत्र का अपमान नहीं किया है। जब आपको कुछ समझने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है, तो कम से कम इसके प्रति सम्मान करने के लिए पर्याप्त समझदार बनें। अपनी विरासत का मजाक उड़ाएं।” आपको एक मूर्ख की तरह दिखता है,” कौशिकी ने लिखा।

सितार वादक पूरबयन चटर्जी ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा, “विज्ञापन ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को एक हास्यपूर्ण और थोड़ा अपमानजनक प्रकाश में चित्रित किया। मैं यह देखकर हैरान और दुखी हूं क्योंकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। मुझे लगता है कि ऐसा नहीं हो सकता है।” क्षमा किया गया। यह एक महान संगीत कला है, दुनिया भर में बहुत सम्मानित और सम्मानित और सम्मानित है। और अगर आप क्रिकेट बिरादरी की बात करें, तो सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज इस कला के महान समर्थक हैं।