COWIN पोर्टल पर हमला करने वाले इस ईरानी हैकर ने अपना टेलीग्राम यूजरनेम डार्कवेब पर शेयर किया था और लिखा था कि जो व्यक्ति उससे COWIN का एक्सेस खरीदना चाहता है, वह टेलीग्राम पर संपर्क करे।

Join DV News Live on Telegram

नई दिल्ली: भारत जहां सीमा पर चीनी सेना से जंग लड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ भारत के हेल्थ सेक्टर के सर्वर साइबर आतंकियों से लड़ रहे हैं. एम्स दिल्ली पर हुए साइबर अटैक को अभी कुछ हफ्ते ही बीते थे कि अब साइबर आतंकियों ने COWIN प्लेटफॉर्म पर बड़ा साइबर अटैक कर दिया है. एक ईरानी हैकर ने डार्कवेब पर पोस्ट कर दावा किया है कि उसके पास एडमिन एक्सेस यानी COWIN प्लेटफॉर्म का यूजरनेम और पासवर्ड है, साथ ही प्लेटफॉर्म पर मौजूद हेल्थकेयर वर्कर्स का संवेदनशील डेटा है जिसे वह बेचना चाहती है।

अपनी पोस्ट में हैकर ने काउइन प्लेटफॉर्म तक पहुंच का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसमें व्यक्तिगत डेटा जैसे टीकाकरण में शामिल कई स्वास्थ्य कर्मियों के मोबाइल नंबर शामिल हैं। इसके अलावा एक अन्य स्क्रीनशॉट में काउइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी है। हैकर ने डार्कवेब पर दावा किया है कि ये दोनों स्क्रीनशॉट COWIN प्लेटफॉर्म के एडमिन पेज के हैं, जिसे वह कंट्रोल करता है।