Delhi: किसानों का विरोध लाइव अपडेट: विभिन्न राज्यों के लगभग 55,000 किसानों के आज, 19 दिसंबर, 2022 को दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचने की उम्मीद है। कृषि उत्पादों की बिक्री।

Join DV News Live on Telegram

दिल्ली पुलिस ने किसान गर्जाना रैली की तैयारी शुरू कर दी है और राष्ट्रीय राजधानी की ट्रैफिक पुलिस ने भी किसान गर्जाना रैली के बीच नागरिकों की सुगम आवाजाही को सुगम बनाने के लिए अपनी तैयारी भी तेज कर दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के नागरिकों के लिए ट्रैफिक डायवर्जन और प्रतिबंधों के बारे में एक एडवाइजरी जारी की है

किसान गर्जाना रैली : किसानों की मांगें

भारतीय किसान संघ की अगुवाई वाली एक रैली में 55,000 से अधिक किसान रामलीला मैदान में प्रदर्शन करेंगे, जिसने दो मांगों को आगे बढ़ाते हुए विरोध प्रदर्शन किया है- कृषि आदानों पर जीएसटी को समाप्त करना और किसान सम्मान निधि की राशि में वृद्धि।

किसान कृषि आदानों पर जीएसटी को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने उत्पादों के लिए इनपुट क्रेडिट नहीं मिल रहा है।

बीकेएस ने बयान में कहा कि किसान सम्मान निधि की राशि कृषि आदानों में मुद्रास्फीति में वृद्धि के अनुपात में बढ़ाई जानी चाहिए।

किसान गर्जाना रैली लाइव: किसान आज रामलीला मैदान में करेंगे विरोध प्रदर्शन

पूरे भारत के 55,000 से अधिक किसान आज दिल्ली के रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संघ के तहत किसान गर्जना रैली निकाल रहे किसानों का प्रदर्शन सुबह 11 बजे शुरू होगा।

Kisan Garjana Rally Live: दिल्ली में ट्रैफिक बाधित करने के लिए किसानों का प्रदर्शन

दिल्ली को यातायात की समस्या का सामना करना पड़ेगा क्योंकि 55,000 से अधिक किसान आज राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के लिए तैयार हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों के सुगम आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए मार्ग बदलने और प्रतिबंधों के बारे में एक एडवाइजरी जारी की है।

ट्रैफिक एडवाइजरी
दिनांक 12.19.22 को रामलीला मैदान में आयोजित की जा रही किसान गर्जन रैली के अवसर पर यातायात की व्यापक व्यवस्था की गई है।

नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे तदनुसार अपने आवागमन की योजना बनाएं।

किसान गर्जाना रैली LIVE: 55,000 से ज्यादा किसान आज दिल्ली पहुंचेंगे

देश भर के विभिन्न राज्यों के 55,000 से अधिक किसान दिल्ली पहुंचने के लिए तैयार हैं, जहां वे आज सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन करेंगे। किसान गर्जन रैली का आयोजन भारतीय किसान संघ की ओर से जीएसटी हटाने सहित किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किया जा रहा है.