बेशरम रंग को लेकर अब मुस्लिम समुदाय के लोग भी विरोध जता रहे हैं। RTI एक्टिविस्ट दानिश खान ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) में इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि जिसे लोग भगवा रंग कह रहे हैं दरअसल वो चिश्ती रंग है और मुस्लिम समाज में इसके काफी मायने हैं और साथ ही दानिश ने फिल्म से गाने को हटाने की मांग की है।

Join DV News Live on Telegram

शिकायत में लिखा “हिंदू-मुस्लिम दोनों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है”

दानिश ने अपनी शिकायत में लिखा- जिसे लोग भगवा कह रहे हैं दरअसल वो चिश्ती रंग है और मुस्लिमों के लिए इस रंग के काफी मायने हैं। यह गाना हिंदू-मुस्लिम दोनों की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है इसलिए हम मांग करते हैं कि इस गाने को फिल्म से हटा लिया जाए।

विवाद का कारण:

फिल्म पठान का गाना बेशरम रंग हाल ही में रिलीज किया गया है। इस गाने में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। ऐसे में इस गाने का देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है। कुछ लोग इस फिल्म को तो कुछ गाने को बैन करने की मांग कर रहे हैं। विरोध करने वालों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर बेशरम रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं जो कि काफी आपत्तिजनक है। उनका मानना है कि भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में शिवसैनिकों ने फिल्म से बेशरम रंग गाना हटाने की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसा नहीं किया गया तो छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। यूपी के मथुरा में हिंदू महासभा फिल्म का विरोध कर रही है। उसका कहना है कि वे इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे। इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा, रामकदम और साध्वी प्राची जैसे बीजेपी के बड़े नेताओं ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

कन्ट्रोवर्सी के बीच अब तक 10 करोड़ व्यूज

पठान के मेकर्स यशराज फिल्म्स ने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘बेशरम रंग को 10 करोड़ से अधिक देखा गया है और अभी तो इसकी शुरुआत है। यशराज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने पर अपने नजदीकी थिएटर्स में 25 जनवरी को पठान को देखकर आनंद लीजिए।’