Elon Musk के चुनाव परिणामों के एक सप्ताह से अधिक समय बाद ट्विटर को एक नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मिलना बाकी है, जिसमें भाग लेने वाले अधिकांश उपयोगकर्ता चाहते थे कि वह शीर्ष पद से हट जाएं। भूमिका में अपने छोटे कार्यकाल के बाद टेक अरबपति का उत्तराधिकारी कौन होगा? यह पिछले कुछ दिनों से एक लोकप्रिय सवाल रहा है। यहां तक कि बड़े खुलासे की प्रतीक्षा की जा रही है, इसने अटकलों को गोल करने या सिफारिशों को जारी करने से नहीं रोका है – चाहे वह गंभीर हो या अन्यथा।

Join DV News Live on Telegram

मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के एक भारतीय मूल के विद्वान ने हाल ही में मस्क को एक पोस्ट में टैग किया था, जिसमें तकनीकी अरबपति के सफल होने में उनकी रुचि व्यक्त की गई थी। “मुझे @Twitter में CEO पद में दिलचस्पी है। मेरे पास MIT से 4 डिग्रियां हैं और मैंने 7 सफल हाई-टेक सॉफ्टवेयर कंपनियां बनाई हैं। कृपया आवेदन करने की प्रक्रिया की सलाह दें। भवदीय, डॉ. शिवा अय्यदुरई, MIT PhD, ईमेल के आविष्कारक (sic),” डॉ. शिवा अय्यदुरई की 24 दिसंबर की पोस्ट पढ़ें।

और बोली लगाने के बीच में यह उनका एकमात्र ट्वीट नहीं था कि वह भूमिका के लिए एकदम फिट थे। “मेरे हालिया ट्वीट @elonmusk re: CEO पद @Twitter पर आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। मेरा मानना ​​है कि इस भूमिका को चाहने वाले को पूरी तरह से पारदर्शी होना चाहिए और सार्वजनिक रूप से अपनी योग्यताएं पोस्ट करनी चाहिए। मेरा अनुभव तब शुरू हुआ जब मैंने 14 साल की उम्र में ईमेल का आविष्कार किया, इससे पहले कि मैं अर्जित करता MIT से 4 डिग्री,” सोमवार को एक ट्वीट पढ़ा, जिसमें उन्होंने अपने द्वारा विकसित इंटरऑफिस मेल सिस्टम के बारे में विवरण साझा किया। यह उनके कई नवाचारों में से एक है। डॉ अय्यदुरई तमिलनाडु के रहने वाले हैं।

अभी यह देखा जाना बाकी है कि क्या उनकी उम्मीदवारी पर विचार किया जाएगा लेकिन अगले ट्विटर सीईओ के रूप में जो भी चुना जाएगा, उसके सामने कई चुनौतियां होंगी। मस्क के कई फैसले – छंटनी, ट्विटर ब्लू टिक शुल्क सहित – और किसी भी अन्य ने पिछले कुछ हफ्तों में व्यापक आलोचना की है।