इकोपार्क में अरिजीत सिंह के कॉन्सर्ट की अनुमति रद्द करने को लेकर बुधवार से ही सोशल मीडिया पर तरह-तरह की राय चल रही है. लेकिन गुरुवार को बीजेपी ने ‘हिंदुस्तान-पाकिस्तान’ की लाइन पर चलना शुरू कर दिया. विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने अरिजीत के संगीत कार्यक्रम को रद्द करने के लिए राज्य सरकार पर हमला करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सात साल पुराने ट्वीट की खिंचाई की। अक्टूबर 2015 में, कोलकाता में गुलाम अली के संगीत कार्यक्रम के बारे में ममता ने ट्वीट किया। वहीं उन्होंने लिखा, “संगीत कोई सीमा नहीं जानता। संगीत दिल की लय है। गुलाम अलीजी का संगीत कार्यक्रम कोलकाता में होगा। हम सभी व्यवस्था करेंगे।”

Join DV News Live on Telegram

सुवेंदु ने उस ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ लिखा, “संगीत की कोई सीमा नहीं होती जब पाकिस्तानी गुलाम अली आते हैं. लेकिन हिंदुस्तानी अरिजीत सिंह का मामला अलग है.” भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक और तर्क दिया। उन्हीं के शब्दों में अरिजीत ने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में स्टेज पर ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ गाया था. इसलिए उनका कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है।

अरिजीत का कॉन्सर्ट 18 फरवरी को इको पार्क में होना था। राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि उस समय विश्वबंगला कन्वेंशन सेंटर में जी20 का कार्यक्रम है। उस कंसर्ट को एक ही जगह पर अनुमति नहीं दी जा सकती थी। उद्यमी पहले से ही वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहे हैं। 50,000 दर्शकों को समायोजित करने वाले ओपन एयर कॉन्सर्ट स्पॉट की तलाश में।

तृणमूल के एक नेता के मुताबिक, जी20 कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय मेहमान होंगे। इसके अलावा यह आयोजन भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। बिना हक़ीक़त को समझे अगर कोई ‘हिंदुस्तान-पाकिस्तान’ बना दे तो सच नहीं बदल जाता. उन्होंने यह भी कहा, “ऐसा नहीं है कि अरिजीत के कॉन्सर्ट की अनुमति नहीं थी. इको पार्क में इसकी अनुमति नहीं है. उस समय सलमान खान के एक शो को भी अनुमति नहीं दी गई थी. अगर कोई जानबूझकर आधा सच कहकर नफरत फैलाना चाहता है , तो बंगाल के संस्कृति प्रेमी लोग उन्हें जवाब देंगे।”