इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में कई बदलाव हुए, क्योंकि रमीज राजा को अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया था, नजम सेठी ने यह भूमिका संभाली थी। इसके अलावा, शाहिद अफरीदी को पूर्व क्रिकेटरों अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ पैनल में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के साथ अंतरिम मुख्य चयनकर्ता भी नामित किया गया था। नवंबर-दिसंबर में घरेलू टेस्ट सीरीज़ में पाकिस्तान को इंग्लैंड से 0-3 से क्लीन स्वीप हार का सामना करने के बाद ये बदलाव आए; यह इस साल सबसे लंबे प्रारूप में बाबर आज़म के नेतृत्व वाली टीम की दूसरी घरेलू हार थी – उन्हें मार्च में ऑस्ट्रेलिया से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा।

Join DV News Live on Telegram

रमिज़ राजा के कार्यकाल के दौरान, पाकिस्तान 2021 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल और 2022 संस्करण के मार्की टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था। इसके अलावा, टीम इस साल की शुरुआत में एशिया कप में खिताबी मुकाबले में भी पहुंची थी; हालाँकि, पाकिस्तान किसी भी टूर्नामेंट में अंतिम बाधा को दूर नहीं कर सका।

पूर्व पीसीबी अध्यक्ष ने, हालांकि, जोर देकर कहा कि पाकिस्तान का प्रदर्शन सफेद गेंद के क्रिकेट में “उत्कृष्ट” था और यह उनका पक्ष था जिसने भारत को अपने क्रिकेट सेटअप में थोक परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया।

उन्होंने कहा, ‘हमने सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। हमने एशिया कप फाइनल खेला, भारत ने वह नहीं खेला। भारत, एक अरब डॉलर का उद्योग, पीछे रह गया था। तोड़ फोड़ हुई, उनका अपना मुख्य चयनकर्ता, चयन समिति फायर कर दी, कप्तान बादल दिए क्योंकि उनको खतरा नहीं हुआ कि पाकिस्तान उनसे कैसे आगे निकल गया। (उन्होंने अपने मुख्य चयनकर्ता, चयन समिति को निकाल दिया, कप्तान बदल दिया क्योंकि वे पचा नहीं पा रहे थे कि पाकिस्तान उनसे आगे कैसे निकल गया)

वहीं रमीज राजा से जब खुद को पीसीबी चीफ पद से बर्खास्त किए जाने के बारे में पूछा गया। तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि, “ये ऐसा ही है जैसे फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने के बावजूद फ्रांस अपने सारे बोर्ड को निकाल दे।”