पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन के निधन के कुछ घंटों बाद शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

Join DV News Live on Telegram

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में विकास परियोजनाओं में वर्चुअली शिरकत की और कार्यक्रम में शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं होने के लिए माफी मांगी। पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन का अंतिम संस्कार करने के कुछ मिनट बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “आज मुझे आपके बीच आना था, लेकिन मैं कुछ निजी कारणों से नहीं आ सका, जिसके लिए मैं आपसे और पश्चिम बंगाल से माफी मांगता हूं।” जिनकी शुक्रवार सुबह मौत हो गई।

शुक्रवार सुबह जैसे ही पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हुए, उनके कार्यालय ने ऐलान किया कि कोई भी कार्यक्रम रद्द नहीं किया जाएगा. पीएम मोदी के पारिवारिक सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट्स ने भी लोगों से हीराबेन को ध्यान में रखते हुए सभी निर्धारित कार्यों को पूरा करने का आग्रह किया। यह हीराबेन को एक करारा श्रद्धांजलि होगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भाषण में हीराबेन की मृत्यु का उल्लेख किया और अनुरोध किया कि कार्यक्रम को छोटा कर दिया जाए क्योंकि पीएम मोदी अभी दाह संस्कार में शामिल हुए थे।

ममता ने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री, आज एक दुखद दिन है… मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं, भगवान आपको शक्ति दे और आपको आशीर्वाद दे ताकि आप अपनी कार्रवाई और अपनी गतिविधियों से अपनी मां को प्यार कर सकें।” ममता ने कहा, “मैं आपका आभार व्यक्त करती हूं कि आप यहां आत्मा के रूप में पहुंचे हैं।”

एएस पीएम मोदी ने हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस और कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन को हरी झंडी दिखाई, उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में बंगाल के योगदान को याद किया और कहा कि 30 दिसंबर इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन है। पीएम मोदी ने कहा, ‘जिस धरती पर वंदे मातरम का आह्वान किया गया था, वहां अब वंदे भारत का झंडा दिखेगा. पीएम मोदी ने कहा, “30 दिसंबर, 1943 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने अंडमान में आजादी का आह्वान किया था।”