नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे, शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने घोषणा की।

Join DV News Live on Telegram

मीडिया से बात करते हुए, नाथ ने भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी की प्रशंसा की और जोर देकर कहा कि गांधी सत्ता के लिए नहीं बल्कि देश की आम जनता के लिए राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “जहां तक 2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे।”

नाथ ने यह भी कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है. कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी हैं।
उन्होंने कहा, “राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते हैं, बल्कि देश की जनता के लिए करते हैं जो किसी को भी सत्ता में बिठाती है।”
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 2024 के चुनावों के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी के पक्ष में आगे आने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अकेले नेता हैं।

ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, के चंद्रशेखर राव, अरविंद केजरीवाल आदि जैसे कई नेता हैं जो अगले आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेने के लिए एक नया मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं।