दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अधिकारियों का कहना है कि देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज करा रहे भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को देहरादून से दिल्ली लाया जा सकता है। पंत घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और डीडीसीए यह सुनिश्चित कर रहा है कि पंत की चोटों का अच्छा इलाज हो, इसके लिए सभी कड़े कदम उठाए जाएं। दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर शुक्रवार सुबह दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक बड़े कार हादसे का शिकार हो गए थे और हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की मदद से वह समय पर स्थानीय अस्पताल पहुंच सके।

श्याम ने कहा, “दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए मैक्स अस्पताल देहरादून जा रही है, यदि आवश्यक हुआ तो हम उन्हें दिल्ली में स्थानांतरित कर देंगे और संभावना अधिक है कि हम उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली ले जाएंगे।” डीडीसीए के निदेशक शर्मा ने शनिवार (31 दिसंबर) सुबह नई एजेंसी एएनआई को बताया।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रिकेटर के मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई स्कैन ‘सामान्य’ आया है। बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर और अनुपम खेर ने देहरादून के मैक्स अस्पताल में पंत का दौरा किया और अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे मीडिया को बताया कि वह अच्छे मूड में हैं और ठीक दिख रहे हैं।

हरियाणा रोडवेज के दो कर्मचारियों – सुशील और परमजीत – को उनकी संस्था ने तेजी से काम करने और पंत की मदद करने और उनकी जान बचाने के लिए हिम्मत दिखाने के लिए पुरस्कृत किया है। ये दोनों पहले दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और पंत को कार से बाहर आने में मदद की, जो जल्द ही उड़ गई। इसके बाद उन्होंने एंबुलेंस बुलाई और पंत को स्थानीय अस्पताल ले जाने से पहले कंबल में लपेट दिया। मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने कथित तौर पर पंत की चेहरे की चोटों के लिए प्लास्टिक सर्जरी की है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आज 31 दिसंबर को उनके घुटने और अन्य का एमआरआई स्कैन होना है।