नई दिल्ली: राहुल गांधी ने बीजेपी पर एक और हमला करते हुए कहा कि वह भगवा पार्टी को अपना ‘गुरु’ मानते हैं क्योंकि पार्टी कार्यकर्ताओं की हरकतें उन्हें बताती हैं कि उन्हें क्या नहीं करना चाहिए. उन्होंने अखिलेश यादव और मायावती जैसे विपक्षी दल के नेताओं को भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया क्योंकि वे देश में प्रेम फैलाने के समान संदेश के लिए खड़े हैं। 2022 के आखिरी दिन पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि वे (भाजपा) हम पर आक्रामक हमला करें, इससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा को समझने में मदद मिलेगी। मैं उन्हें (भाजपा) अपना गुरु मानता हूं, वे मुझे दिखा रहे हैं।” तरीका और मुझे प्रशिक्षण देना कि क्या नहीं करना है।”

Join DV News Live on Telegram

उन्होंने आगे कहा, “भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, हम किसी को भी हमारे साथ जुड़ने से नहीं रोकेंगे। अखिलेश जी, मायावती जी और अन्य लोग” मोहब्बत का हिंदुस्तान “चाहते हैं और हमारे बीच विचारधारा का कुछ संबंध है।”

दिल्ली की सर्दियों में टी-शर्ट पहनने की चर्चा पर राहुल गांधी ने कहा, “टी-शर्ट को लेकर इतना हंगामा क्यों है? मैं स्वेटर नहीं पहनता क्योंकि मुझे सर्दी से डर नहीं लगता। ठंड लगने के बाद स्वेटर पहनने की सोच रहा हूं।”

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

पीटीआई के साथ एक ईमेल साक्षात्कार में, नाथ ने कांग्रेस की देशव्यापी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के लिए गांधी की सराहना करते हुए कहा कि वह सत्ता के लिए नहीं बल्कि देश के आम लोगों के लिए राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “जहां तक 2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे।”