Elon Musk Twitter पर “crazy cost cutting” उपाय कर रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय के शेष कर्मचारियों ने कंपनी द्वारा चौकीदार सेवाओं में कटौती के बाद अपने स्वयं के टॉयलेट पेपर को “बदबूदार कार्यालय” में लाना शुरू कर दिया है। उच्च वेतन के लिए चौकीदारों के हड़ताल पर चले जाने के बाद छंटनी हुई। NYT ने स्थिति से परिचित सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि चौकीदारों की कमी ने “कार्यालय को अव्यवस्था में छोड़ दिया है,” बाथरूम जो “गंदे हो गए हैं” और “बचे हुए भोजन और शरीर की गंध” की लगातार गंध है।

Join DV News Live on Telegram

आउटलेट के अनुसार, कुछ कर्मचारी अपना टॉयलेट पेपर ला रहे हैं क्योंकि आपूर्ति को बदलने के लिए चौकीदार नहीं हैं। कहा जाता है कि “चीफ ट्विट” ने चार अन्य को बंद करते हुए कर्मचारियों को दो मंजिलों पर ठूंस दिया।

लागत में कटौती के अन्य उपायों में श्री मस्क का कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में ट्विटर के डेटा केंद्रों में से एक को बंद करने का निर्णय शामिल है, कर्मचारियों की चिंताओं के बावजूद कि यह साइट के प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाएगा।

केंद्र तीन महत्वपूर्ण सर्वर सुविधाओं में से एक था जो सोशल नेटवर्क को चालू और चालू रखता था। NYT के अनुसार, कुछ लोगों ने चिंता व्यक्त की कि सर्वर खोने से समस्याएँ पैदा होंगी, लेकिन उन्हें बताया गया कि प्राथमिकता पैसे बचाना है।

ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए भी कहा है क्योंकि कंपनी ने अपनी सिएटल बिल्डिंग में पूरी तरह से किराया देना बंद कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के केवल न्यूयॉर्क शहर और सैन फ्रांसिस्को में कार्यालय होने की संभावना है। हालाँकि, कहा जाता है कि कंपनी ने अपने बे एरिया मुख्यालय और सैन फ्रांसिस्को कार्यालय में किराया छोड़ दिया है। कंपनी के एक न्यूयॉर्क कार्यालय में सफाईकर्मियों और सुरक्षा गार्डों को भी हटा दिया गया।

NYT ने कहा कि श्री मस्क की “अनियमित और व्यावहारिक नेतृत्व शैली” ने ट्विटर के कुछ कर्मचारियों को अलग-थलग कर दिया है। उन्होंने अपने अधीनस्थों को उन कर्मचारियों की पहचान करने का भी निर्देश दिया है जिन्होंने कंपनी के संचालन के बारे में मीडिया को जानकारी लीक की है। अरबपति कथित तौर पर ट्विटर के बजट से गैर-श्रम खर्चों में $ 500 मिलियन की कटौती करने का प्रयास कर रहे हैं।