फोरेंसिक रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता वाहन के अगले बाएं पहिये पर फंसी हुई थी और उसका सिर कार के बूट की ओर था।

Join DV News Live on Telegram

समाचार एजेंसी ANI ने फोरेंसिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि हत्यारे बलेनो की जांच करने के बाद, जिसने 20 वर्षीय अंजलि को टक्कर मारी और फिर मौत के घाट उतार दिया, यह पाया गया कि अंजलि वाहन के अगले बाएं पहिये पर फंसी हुई थी। सामने वाले बाएं पहिये के पीछे सबसे ज्यादा खून के धब्बे पाए गए लेकिन अन्य हिस्सों पर भी खून लगा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात का कोई संकेत नहीं है कि महिला कार के अंदर मौजूद थी। कार में सवार लोगों के रक्त के नमूने विस्तृत जांच के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजे गए हैं। चलती कार की चपेट में आने से महिला का सिर कार के बूट की ओर था।

नए साल की रात दिल्ली की सड़क पर 20 वर्षीय लड़की की मौत ने देश को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है. घटना के संबंध में चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं।

‘सुल्तानपुरी के आरोपियों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया जा सकता है’: पुलिस

जहां महिला के ऑटोप्सी ने यौन उत्पीड़न की बात से इंकार किया, वहीं बलेनो कार की चपेट में आने पर मौके पर मौजूद महिला के दोस्त ने दावा किया कि जो लोग कार के अंदर थे वे इस बात से वाकिफ थे कि अंजलि कार के नीचे फंस गई थी।

यहां देखें 31 दिसंबर की उस भयावह रात को क्या हुआ:

जैसा कि पुलिस ने खुलासा किया, अंजलि और निधि 1.30 बजे एक होटल से निकले। स्कूटर शुरू में निधि द्वारा चलाया जा रहा था लेकिन निधि के अनुसार, अंजलि अपने होश में नहीं थी और स्कूटर चलाना चाहती थी। अंजलि जब ड्राइव कर रही थी तभी बलेनो कार ने स्कूटर में टक्कर मार दी। अंजलि कार के नीचे फंस गई और कार नहीं रुकी। निधि ने कहा कि वह बहुत डरी हुई थी और वह घर लौट आई।

कंझावला कांड: पुलिस ने अब तक क्या-क्या जुटाया है

1. महिला को 12 किमी तक वाहन के नीचे सुल्तानपुरी से कंझावला तक घसीटा गया। कार में सवार पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने स्वीकार किया कि जब उनकी कार ने एक स्कूटर को टक्कर मारी तब वे नशे में थे। लेकिन उन्होंने महिला के कार के नीचे फंसे होने की जानकारी से इनकार किया।

2. इस दावे का खंडन उसकी दोस्त निधि ने किया है, जिसका बयान पुलिस ने दर्ज किया है। निधि ने कहा कि वे जानते थे कि अंजलि चिल्ला रही थी।

3. स्कूटर सुल्तानपुरी के कृष्ण विहार में दुर्घटना की हालत में मिला था। रोहिणी में बलेनो कार दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिली थी। कार के मालिक लोकेश थे जिन्होंने कहा कि कार उनके साले आशुतोष के पास थी, जिन्होंने आगे दावा किया कि उनके दोस्त दीपक और अमित ने शनिवार शाम 7 बजे उनसे कार ली और रविवार सुबह 5 बजे चले गए।

4. दीपक कार चला रहा था और दावा किया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि जिस महिला को उन्होंने मारा था वह कार के नीचे फंस गई। उन्होंने कंझावला रोड पर जोंटी गांव के पास अपनी कार रोकी, जहां उन्होंने शव देखा और फरार हो गए।

5. घातक दुर्घटना से पहले, स्कूटर एक ट्रक के सामने आ गया लेकिन निधि ने दावा किया कि उसने पीछे से ब्रेक लगाया। निधि के मुताबिक, दोनों कुछ दोस्तों से मिलने होटल गए थे। लौटते वक्त दोनों में इस बात को लेकर बहस हो गई कि स्कूटर कौन चलाएगा।