नई दिल्ली: माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने बुधवार को घोषणा की कि वह “आने वाले हफ्तों में” राजनीतिक विज्ञापन को “विस्तार” करने की योजना बना रहा है। मंच ने अपने ट्विटर सेफ्टी अकाउंट से यह घोषणा करते हुए कहा: “आज, हम यूएस में कारण-आधारित विज्ञापनों के लिए अपनी विज्ञापन नीति में ढील दे रहे हैं। हम आने वाले हफ्तों में राजनीतिक विज्ञापन का विस्तार करने की भी योजना बना रहे हैं।”

Join DV News Live on Telegram

“आगे बढ़ते हुए, हम अपनी विज्ञापन नीति को टीवी और अन्य मीडिया आउटलेट्स के साथ संरेखित करेंगे। जैसा कि सभी नीतिगत परिवर्तनों के साथ होता है, हम पहले यह सुनिश्चित करेंगे कि सामग्री की समीक्षा और अनुमोदन के लिए हमारा दृष्टिकोण ट्विटर पर लोगों की सुरक्षा करता है।” कई यूजर्स ने प्लेटफॉर्म की घोषणा पर अपने विचार व्यक्त किए।

जबकि एक उपयोगकर्ता ने कहा, “यह वास्तव में Twitter पर एक अच्छा कॉल है। थोड़ा चौंकाने वाला”, दूसरे ने टिप्पणी की, “अनुवाद: विज्ञापनदाता अब यहां विज्ञापन नहीं करना चाहते हैं, इसलिए हम जो कुछ भी सही-सलामत विज्ञापन करने जा रहे हैं”।

इस बीच, नवंबर 2019 में, ट्विटर ने आधिकारिक रूप से अपने मंच से सभी प्रकार के राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया, पूर्व सीईओ जैक डोरसे ने घोषणा की कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट अब उन विज्ञापनों की अनुमति नहीं देगी।