दक्षिणपंथी समूह बजरंग दल की गुजरात इकाई ने बुधवार शाम को अभिनेता शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म ‘पठान’ के खिलाफ “विरोध” के वीडियो ट्वीट किए, जहां वे अहमदाबाद के एक मॉल में फिल्म के पोस्टर को नष्ट करते हुए देखे गए।

Join DV News Live on Telegram

एक असत्यापित ट्विटर हैंडल के माध्यम से उनके द्वारा साझा किए गए दो वीडियो में, समूह के सदस्यों को एक मूवी थियेटर में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए हंगामा करते देखा जा सकता है, जबकि मॉल के कुछ अधिकारी उन्हें रोकने के लिए मनाने की कोशिश करते देखे जा सकते हैं। “आज कर्णावती में बजरंगी ने धो डाला #पठान, सनातन धर्म विरोधी @iamsrk और टुकडे गैंग @deepikapadukone मूवी अब नहीं चलने देंगे। मल्टीप्लेक्स को दी चेतावनी, फिल्म रिलीज हुई तो #बजरंगदल दिखाएंगे तेवर. बजरंग दल ‘धर्म’ के सम्मान में,” समूह ने वीडियो के साथ ट्वीट किया।

दूसरे वीडियो में उन्हें मॉल के बाहर मार्च करते हुए दिखाया गया है क्योंकि वे अभिनेता को गाली दे रहे हैं और फिल्म का बहिष्कार करने का आह्वान कर रहे हैं। ट्वीट में आगे लिखा गया, ‘बजरंग दल गुजरात पठान को कहीं भी सिनेमाघर में नहीं चलने देगा।’

विवाद फिल्म के नए रिलीज हुए गाने ‘बेशरम रंग’ को लेकर है। गाने में शाहरुख और दीपिका स्पेन में रोमांस करते नजर आ रहे हैं। दक्षिणपंथी समूहों और कुछ भाजपा नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है क्योंकि वे गीत की सामग्री से आहत महसूस कर रहे हैं।

इस सूची में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हैं, जिन्होंने पहले गाने में दीपिका की वेशभूषा पर आपत्ति जताई थी और दोनों अभिनेताओं द्वारा पहने जाने वाले परिधानों के रंग पर भी आपत्ति जताई थी। मंत्री ने कहा था, ‘गाने में पहली नजर में पहनावा आपत्तिजनक है। साफ दिख रहा है कि पठान फिल्म का गाना गंदी मानसिकता से शूट किया गया है। फिल्म के निर्देशक और निर्माता इसे ठीक करें।”