कांग्रेस की चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के बाद, मेरठ में कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हमशक्ल फैसल चौधरी बुधवार को बागपत में मार्च में शामिल हुए।

Join DV News Live on Telegram

शामली के ऐलूम गांव में रात रुकने के बाद भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को सुबह 6 बजे के आसपास फिर से शुरू हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग कड़ाके की ठंड के बावजूद भीतरी इलाकों से तिरंगा लेकर मार्च कर रहे थे।

चौधरी, जिन्हें गांधी की तरह सफेद टी-शर्ट पहने देखा गया था, जिन्होंने अधिकांश यात्रा के लिए खेल किया है, उनके साथ अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता भी थे।

“मैं मेरठ कांग्रेस कमेटी का सदस्य हूं। मैं कल दोपहर (मंगलवार) से चल रहा हूँ। लोग कहते हैं मैं राहुल गांधी जैसा दिखता हूं। यह अच्छा लग रहा है। वे मेरे साथ तस्वीरें भी क्लिक करते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता भी हूं, ”चौधरी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

भारत जोड़ो यात्रा के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह एक सकारात्मक संदेश देगा। हम नफरत, किसान और बेरोजगारी के मुद्दे उठाते रहे हैं।

मार्च की गुरुवार शाम को हरियाणा के पानीपत में प्रवेश करने की उम्मीद है, जो राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में अपनी यात्रा समाप्त करता है जो 80 सदस्यों को लोकसभा भेजता है।

गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और पार्टी के राज्य प्रमुख बृजलाल खबरी जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी थे

शामली जिले से होते हुए यात्रा में तिरंगे को लेकर सैकड़ों लोग शामिल हुए।

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त होगी।