आफताब अमीन पूनावाला, जो वर्तमान में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की निर्मम हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है, ने अदालत से दिल्ली पुलिस को उनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड वापस करने का निर्देश देने का आग्रह किया है। पूनावाला के वकील ने इस संबंध में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्लिन की दिल्ली की साकेत अदालत में अर्जी दाखिल की।

Join DV News Live on Telegram

आफताब के वकील एमएस खान ने कहा कि उनका मुवक्किल अपने कार्ड वापस चाहता है क्योंकि वह सर्दियों के मौसम के लिए गर्म कपड़े और कुछ अन्य दैनिक सामान खरीदना चाहता है।

“आरोपी तिहाड़ जेल में कठोर सर्दी से पीड़ित है, और सर्दियों के लिए पर्याप्त कपड़े नहीं हैं, इसलिए रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ-साथ गर्म कपड़े खरीदने के लिए धन की तत्काल आवश्यकता है। आरोपी के खाते में कुछ पैसे थे और आरोपी के डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड पुलिस अधिकारियों के पास पड़े हुए हैं।’ उसने यह भी दावा किया कि आफताब के परिवार ने उससे नाता तोड़ लिया है और उसके पास आय का कोई स्रोत नहीं है।

इस बीच, अदालत ने आफताब अमीन पूनावाला की न्यायिक हिरासत 4 दिन बढ़ा दी और कार्डों के संबंध में आवेदन को अगले दिन के लिए लंबित रखा। इसके साथ ही कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि 10 जनवरी को होने वाली अगली सुनवाई के दौरान उसे सशरीर कोर्ट में पेश किया जाए.

गौरतलब है कि पिछले महीने आफताब अमीन पूनावाला ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में यह कहते हुए जमानत याचिका दायर की थी कि उसे जेल में रखने से उसका करियर और भविष्य प्रभावित होगा। जमानत याचिका में कहा गया है कि आफताब को अब न्यायिक हिरासत में रखने से उसका करियर और भविष्य खराब होगा।

हालांकि, बाद में आफताब ने एक ईमेल के जरिए अदालत को सूचित किया कि जमानत अर्जी ‘गलती से’ स्थानांतरित कर दी गई थी।

इससे पहले महरौली के जंगल और गुरुग्राम में मिली हड्डियों का डीएनए श्रद्धा वाकर के पिता और भाई के डीएनए सैंपल से मैच होने के बाद नौ दिसंबर को आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई थी. पुलिस ने महरौली के जंगल से 13 हड्डियां बरामद की थीं और उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा था। सेंट्रल फॉरेंसिक लेबोरेटरी (CFSL) की इस खोज ने स्थापित किया कि 26 वर्षीय श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी गई थी और उसके शरीर के अंगों को महरौली के आसपास फेंक दिया गया था।

श्रद्धा वाकर की हत्या ने पूरे देश में स्तब्ध कर दिया

12 नवंबर को दिल्ली पुलिस द्वारा पूनावाला को हिरासत में लेने के बाद, श्रद्धा वाकर की हत्या से जुड़े चौंकाने वाले खुलासे ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया। 28 वर्षीय ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि उसने श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी, उसके शरीर को अलग कर दिया और टुकड़ों को देश की राजधानी के चारों ओर फेंक दिया।

श्रद्धा की लाश, जिसकी हत्या कर दी गई थी, को 35 टुकड़ों में काट दिया गया और दक्षिणी दिल्ली के महरौली में पूनावाला के घर में 300 लीटर के रेफ्रिजरेटर में तीन सप्ताह से अधिक समय तक रखा गया और उसके बाद कई दिनों तक शहर में फेंक दिया गया।