नई दिल्ली: मेगास्टार संजय दत्त ने फेफड़े के कैंसर का मुकाबला किया और एक असली नायक की तरह लड़ाई लड़ी। अपने निदान के दो साल बाद, केजीएफ 2 अभिनेता ने एक कार्यक्रम में ईटाइम्स के साथ इसके बारे में बात की। उन्होंने अपने कैंसर निदान के बारे में जानने पर अपनी पहली प्रतिक्रिया साझा की और बताया कि कैसे वे कोई उपचार नहीं चाहते थे।

Join DV News Live on Telegram

संजय दत्त ने प्रकाशन को बताया, “मेरी पीठ में दर्द था और गर्म पानी की बोतल और दर्द-निवारक के साथ इलाज किया गया था जब तक कि एक दिन मैं सांस नहीं ले सका। मुझे अस्पताल ले जाया गया लेकिन बात यह थी कि कैंसर की खबर मुझे नहीं टूटी ठीक से। मेरी पत्नी, मेरा परिवार या मेरी बहनें, उस समय मेरे आसपास कोई नहीं था। मैं बिल्कुल अकेला था और अचानक यह आदमी आता है और मुझसे कहता है ‘तुम्हें कैंसर है’।”

उन्होंने कहा, “मेरी पत्नी दुबई में थी, इसलिए प्रिया (बहन प्रिया दत्त) मेरे पास आईं। मेरी पहली प्रतिक्रिया यह थी कि, एक बार जब आप ऐसा कुछ सुनते हैं, तो आपका पूरा जीवन आप पर प्रतिबिंबित होता है। मेरे पास मेरे कैंसर का इतिहास है।” परिवार। मेरी माँ की मृत्यु अग्नाशय के कैंसर से हुई, मेरी पत्नी (रिचा शर्मा) की मृत्यु ब्रेन कैंसर से हुई। तो, मैंने जो पहली बात कही, वह यह थी कि, मैं कीमोथेरेपी नहीं लेना चाहती। अगर मुझे मरना है, तो मैं बस मर जाऊं, लेकिन मुझे कोई इलाज नहीं चाहिए।”

इस खबर के टूटने के बाद, दत्त की पत्नी मान्यता दुबई से वापस चली गईं और उनकी बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त उनके साथ थीं।

उस वर्ष के अंत में, संजय दत्त ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और घोषणा की कि वह अपनी गंभीर बीमारी से उबर चुके हैं। अपने बच्चों के जन्मदिन के मौके पर दत्त ने प्रशंसकों के साथ खुशखबरी साझा करने के बारे में सोचा।

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद संजय दत्त को पहली बार इस साल अगस्त में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अभिनेता दो दिनों तक अस्पताल में रहे और बाद में उन्होंने खुलासा किया कि वह इलाज के लिए काम से छुट्टी ले रहे हैं। हालांकि, संजय दत्त ने अपनी बीमारी का खुलासा नहीं किया।

अपने प्रारंभिक उपचार से आगे, मान्यता ने अभिनेता के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट करने के लिए एक बयान जारी किया लेकिन कैंसर निदान के बारे में बोलने से परहेज किया।

फेफड़ों के कैंसर से उबरने के बाद, उन्होंने यश अभिनीत केजीएफ 2 में अधीरा के रूप में अभिनय किया और स्क्रीन पर अपने शक्तिशाली चित्रण के साथ लाखों दिल जीते।