क्रिकेटर विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा की बेटियों पर ऑनलाइन की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग (DCW) द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) इकाई ने एक प्राथमिकी दर्ज की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले को ट्विटर के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है।

Join DV News Live on Telegram

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी ट्विटर पर कहा, ‘मेरे नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की बेटियों पर की गई अभद्र टिप्पणियों के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। बहुत जल्द सभी दोषियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।”

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पिछले हफ्ते पूर्व भारतीय कप्तानों एमएस धोनी और विराट कोहली की बेटियों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार पर ध्यान दिया। उसने अपने सोशल मीडिया पर कुछ प्रशंसकों द्वारा गालियों के स्क्रीनशॉट साझा किए और एफआईआर दर्ज करने की मांग की। उसने ट्वीट किया: “2 साल की बच्ची और 7 साल की बच्ची के बारे में ऐसी गंदी बातें? अगर आपको कोई खिलाड़ी पसंद नहीं है, तो क्या आप उसकी बेटी को गाली देंगे? एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को नोटिस जारी किया ।

भारत के पूर्व कप्तान विराट और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की बेटी वामिका पिछले हफ्ते 2 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 11 जनवरी 2023 को हुआ था। विराट और अनुष्का ने जनता को अपनी तस्वीर नहीं दिखाने का फैसला किया और वे जहां भी जाते हैं, टीवी मीडिया से अनुरोध करते हैं कि वे अपनी बेटी को क्लिक न करें क्योंकि माता-पिता उसे कैमरों और ध्यान से दूर रखना चाहते हैं। दुनिया उसे एक साधारण परवरिश देने के लिए।

दूसरी ओर, ज़ीवा एक इंटरनेट सनसनी है जिसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर पहले से ही 1.9 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उन्हें आईपीएल खेलों के दौरान अपने पिता के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का समर्थन करते हुए और अपनी मां साक्षी के सोशल मीडिया पर भी चीयर करते हुए देखा जा सकता है। ज़ीवा ने हाल ही में विश्व कप के बाद लियोनेल मेस्सी द्वारा हस्ताक्षरित अर्जेंटीना जर्सी पहनी थी, यह तस्वीर साक्षी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और सेकंड के भीतर वायरल हो गई।

मालीवाल ने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बेटी समायरा के खिलाफ भी ‘अभद्र’ टिप्पणी की ओर इशारा किया।