नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जोर देकर कहा है कि भारत और पाकिस्तान को एक मेज पर बैठना चाहिए और कश्मीर मुद्दे को हल करना चाहिए क्योंकि भारत के साथ तीन युद्धों ने लोगों के लिए और अधिक दुख, गरीबी और बेरोजगारी ला दी है। शरीफ ने हाल ही में एक समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “भारतीय नेतृत्व और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को मेरा संदेश है कि आइए हम टेबल पर बैठें और कश्मीर जैसे ज्वलंत मुद्दों को हल करने के लिए गंभीर और ईमानदार बातचीत करें।” जम्मू-कश्मीर में अधिकारों के उल्लंघन और अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर शरीफ ने कहा, “इसे बंद होना चाहिए ताकि दुनिया भर में यह संदेश जा सके कि भारत बातचीत के लिए तैयार है।”

Join DV News Live on Telegram

“भारत और पाकिस्तान पड़ोसी थे और उन्हें एक-दूसरे के साथ रहना है। यह हम पर निर्भर है कि हम शांति से रहें और प्रगति करें या एक-दूसरे से झगड़ा करें और समय और संसाधन बर्बाद करें। भारत के साथ हमारे तीन युद्ध हुए हैं और यह केवल अधिक दुख लेकर आया है।” लोगों को गरीबी और बेरोजगारी। हमने अपना सबक सीख लिया है और हम शांति से रहना चाहते हैं, बशर्ते हम अपनी वास्तविक समस्याओं को हल करने में सक्षम हों, “उन्होंने दुबई स्थित अल अरबिया टीवी को बताया।

अपने समकक्ष पीएम नरेंद्र मोदी को एक संदेश में, पाक पीएम ने कहा, “हम गरीबी को कम करना चाहते हैं, समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं और अपने लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार प्रदान करना चाहते हैं और बम और गोला-बारूद पर अपने संसाधनों को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, यही संदेश मैं प्रधानमंत्री मोदी को देना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम परमाणु शक्तियां हैं, दांतों से लैस हैं और अगर भगवान न करे कि युद्ध छिड़ जाए तो जो हुआ उसे बताने के लिए कौन जीवित रहेगा।”