दिल्ली हवाई अड्डे पर दो घंटे से अधिक की देरी के बाद पटना जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान के यात्रियों और कर्मचारियों के बीच तीखी बहस हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, परिचालन संबंधी दिक्कतों के कारण उड़ान में देरी हुई।

Join DV News Live on Telegram

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, “ऑपरेशनल इश्यू के कारण फ्लाइट की रवानगी में देरी हुई। यह पहले ही पटना में लैंड कर चुकी है।” फ्लाइट को दिल्ली से सुबह 7:20 बजे रवाना होना था, हालांकि, आखिरकार यह सुबह 10:10 बजे रवाना हुई।

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से एक यात्री के मुताबिक, एयरलाइन के कर्मचारियों ने पहले कहा था कि देरी खराब मौसम की वजह से हुई थी, लेकिन बाद में तकनीकी दिक्कतों का हवाला दिया। इस बात को लेकर एयरलाइन स्टाफ से कहासुनी हो गई और यात्री भड़क गए।

यह घटना अहमदाबाद जाने वाली स्पाइसजेट की एक उड़ान को पांच घंटे तक रुके रहने के बाद रद्द कर दिए जाने के कुछ दिनों बाद आई है, जिससे यात्री निराश हो गए क्योंकि एयरलाइन ने कथित तौर पर देरी के लिए कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया।

“पुणे से अहमदाबाद जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान 14.30 बजे उड़ान भरने वाली थी। शुरुआती देरी एसी में खराबी (शाम 4.22 बजे) से और बढ़ गई है। अंत में रद्द कर दिया। मैं 8 घंटे पुणे एयरपोर्ट पर एन्जॉय करने के बाद घर लौट रहा हूं.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पहले पिछले साल विभिन्न एयरलाइनों में कुल 546 तकनीकी खराबी की सूचना दी थी और 215 ऐसे मामलों के साथ इंडिगो एयरलाइंस शीर्ष पर रही। स्पाइसजेट ने 143 तकनीकी समस्याओं की सूचना दी, जबकि विस्तारा ने ऐसे 97 मामले दर्ज किए।