बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर विवाद थम नहीं रहा है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने प्रवचन और सनातन धर्म के प्रचार प्रसार को लेकर देशभर में चर्चा का विषय बन चुके हैं। ऐसे में उनके खिलाफ आरोपों की भी बौछार लगी है। धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप लग रहे हैं। इसके साथ ही लोग उन्हें लगातार चैलेंज भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के एक पूर्व विधायक आरडी प्रजापति (RD Prajapati) ने धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित बयान दिया है।

Join DV News Live on Telegram

पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने शुक्रवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधा और चुनौती देते हुए कहा कि वो उनके भूत उतारकर दिखाएं। आरडी प्रजापति ने कहा, ‘धीरेंद्र शास्त्री की मां ने दूध पिलाया है तो मेरे भूत उतारे।’ पूर्व विधायक आरडी प्रजापति दिल्ली में आयोजित ओबीसी महासभा के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

बता दें कि आरडी प्रजापति से पहले धीरेंद्र शास्त्री को कई और लोग भी चुनौती दे चुके हैं। धीरेंद्र शास्त्री के छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर दिए बयान के बाद राज्य के मंत्री कवासी लखमा ने उनको खुली चुनौती दी थी। लखमा ने कहा था, ‘राज्य में धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं, अगर पंडित धीरेंद्र शास्त्री इसे साबित कर दें तो वो राजनीति छोड़ देंगे।’ साथ ही लखमा ने आगे कहा था, ‘अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो उन्हें पंडिताई छोड़नी होगी।’

उल्लेखनीय है कि धीरेंद्र शास्त्री नागपुर में एक कार्यक्रम में दी गई चुनौती के बाद से ही सुर्खियों में बन हुए हैं। बताया जाता है कि धीरेंद्र शास्त्री को नागपुर की श्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक श्याम मानव की ओर से चुनौती दी गई थी, जिसके चलते कार्यक्रम से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर चले गए थे। हालांकि बाद में कार्यक्रम से भागने के आरोपों पर धीरेंद्र शास्त्री ने जवाब दिया था। साथ ही उन्होंने चुनौती स्वीकार करते हुए मीडिया ट्रायल भी दिया था।