Delhi MCD Mayor Election Live Updates दिल्ली के मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों को चुनने की प्रक्रिया सोमवार को भी पूरी नहीं हो सकी। एक बार फिर सदन की तीसरी बैठक भी हंगामे की भेंट चढ़ गई। आप और भाजपा के बीच झड़पों के चलते पहले भी दो प्रयास फेल हो चुके हैं। ऐसे में आज दिल्ली को नया मेयर मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Join DV News Live on Telegram

दिल्ली के मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव कराने को लेकर आज सोमवार को हुई सदन की तीसरी बैठक भी बेनतीजा रही। एक बार फिर हंगामे के चलते सदन की बैठक स्थगित हो गई। इससे पहले बैठक शुरू हुई तो पीठासीन अधिकारी ने एल्डरमैन को वोट डालने का अधिकार देने का आदेश दिया। साथ ही तीनों चुनाव (मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्य) एक साथ कराने के आदेश दिए। जिस पर आम आदमी पार्टी ने लिखित व मौखिक तौर पर विरोध दर्ज कराया।

इसके बाद भाजपा पार्षद शिखा राय ने फिर आप विधायक संजीव झा और अखिलेश त्रिपाठी को कोर्ट से सजा होने की बात कहकर सदन से बाहर करने की मांग की। जिसके बाद भाजपा पार्षद ने हंगामा किया तो सदन की बैठक स्थगित कर दी गई। अब मेयर चुनाव कराने को लेकर आम आदमी पार्टी आज ही सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

गौरतलब है कि मेयर चुनाव कराने की आज तीसरी कोशिश फेल हुई है। सबसे पहले छह जनवरी को हुई बैठक में भी आम आदमी पार्टी (आप) ने मनोनीत सदस्यों को सबसे पहले शपथ दिलाने पर विरोध जताया था। हंगामा इस कदर बढ़ गया था कि बैठक स्थगित हो गई थी। इसके बाद 24 जनवरी को हुई बैठक में भाजपा और आप पार्षदों में नोक-झोंक के कारण बैठक स्थगित हो गई थी।

चौथे तल पर रखी गई थी सदन की बैठक

सदन की तीसरी बैठक आज चौथे तल पर रखी गई थी। हंगामे और किसी भी तरह की स्थिति पर नियंत्रण के लिए दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी तैनात किए गए थे। वहीं, सदन के भीतर भी पर्याप्त संख्या में सिविल डिफेंस वालंटियर्स और कमांडो तैनात थे।