राज्यसभा में बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान तीखी नोकझोंक हुई। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी से कई सवाल किए। उन्होंने कहा कि यहां पर सदन में मैं जो देखता हूं, लोग नफरत की बात ज्यादा करते हैं। हमारे जिम्मेदार सांसद-मंत्री ऐसी ही बात करते हैं। कहीं भी जाओ हिंदू-मुस्लिम, वही है क्या देश में, दूसरे मुद्दे नहीं मिलते क्या।

Join DV News Live on Telegram

खड़गे ने कहा, ‘कहीं क्रिश्चियन का धार्मिक स्थल, उस पर निगाहें हैं। शेड्यूल कास्ट मंदिर गया तो उसे मारते हैं, सुनवाई नहीं होती। शेड्यूल कास्ट को हिंदू मानते हैं ना तो उसे मंदिर में क्यों नहीं जाने देते। उसके घर जाकर खाना खाकर मंत्री फोटो शेयर करते हैं। जब धर्म एक है तो उसे मंदिर में क्यों नहीं जाने देते हो। एक तरफ वो हमारे साथ भी नफरत करते हैं। धर्म-जाति-भाषा के नाम पर नफरत कर रहे हैं। नफरत छोड़ो और भारत को जोड़ो। राष्ट्रपति राधाकृष्णन ने कहा था कि हिंदू हो या मुसलमान, राजा हो या किसान…सबका सम्मान करना चाहिए।’

आज नफरत हर जगह फैल रही है। हमारे ही प्रतिनिधि उसको बढ़ावा दे रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री जी से पूछता हूं कि आप चुप क्यों बैठे हो। आप सबको डराते हो, नफरत फैलाने वालों को क्यों नहीं डराते हो। एक नजर पड़ी आपकी तो वो समझ जाएगा कि टिकट नहीं मिलेगा, चुप हो जाएगा। आप मौनी बाबा बनकर बैठे हैं इसलिए ये हालात बने हैं।

पीएम मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना जवाब देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3.30 बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना जवाब देंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री स्पीच में राहुल के उन सवालों का जवाब दे सकते हैं, जो मंगलवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में पूछे थे। राहुल ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी और बिजनेसमैन गौतम अडाणी के रिश्ते पर सवाल किया था। राहुल ने कहा था कि 2014 में एक जादू शुरू हुआ और अडाणी अमीरों की लिस्ट में 609 नंबर से दूसरे पर आ गए।

भाजपा सांसदों ने राहुल के आरोपों पर नाराजगी जाहिर की थी। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने भी बुधवार को राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस मामले में लोकसभा स्पीकर को लेटर लिखा है। उन्होंने कहा कि राहुल ने बिना किसी तथ्यों पर PM पर आरोप लगाए हैं। सांसद ने कहा कि सदन की अवमानना के तहत उन पर कार्रवाई की जाए।