नई दिल्ली: जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए सतत विकास के लिए ‘कम करें, पुन: उपयोग करें और रीसायकल’ का मंत्र देने के कुछ दिनों बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में प्लास्टिक की बोतलों से पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बने विशेष स्लीवलेस जैकेट पहने हुए देखा गया। बुधवार। खबरों के मुताबिक, संसद में चल रहे बजट सत्र में भाग लेने आए प्रधानमंत्री को हल्के नीले रंग की “सादरी” जैकेट पहने देखा गया, जब वह राज्यसभा में बैठे और कार्यवाही देख रहे थे।

Join DV News Live on Telegram

अधिकारियों ने कहा कि पीएम मोदी ने जो जैकेट पहनी थी, वह प्लास्टिक की बोतलों से रिसाइकिल की गई सामग्री से बनी थी। बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के दौरान इंडियन ऑयल कॉर्प द्वारा पीएम मोदी को यह विशेष नीला उपहार दिया गया था।

विशेष रूप से, पीएम जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं और चाहते हैं कि यह एक जन आंदोलन बन जाए। आज के कदम को स्थिरता के बारे में पीएम के संदेश के रूप में देखा जा रहा है। इंडिया ऑयल के कर्मचारियों और सशस्त्र बलों के लिए स्थायी वस्त्र बनाने के लिए 10 करोड़ से अधिक पीईटी बोतलों का पुनर्चक्रण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाद में बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। लोकसभा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के लिए 12 घंटे से अधिक का समय आवंटित किया है।

पीएम मोदी का जवाब शाम के आसपास सदन में शुरू होने की उम्मीद है। मंगलवार को लोकसभा में मोशन ऑफ थैंक्स डिबेट का जवाब चल रहा था और बहस की शुरुआत बीजेपी चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी ने की।