प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तंज कसते हुए कहा कि इतने सालों बाद लोगों के जागरूक होने से किसी का खाता बंद हो जाए तो बात समझ में आती है। उन्होंने कर्नाटक के अपने लगातार दौरे पर खड़गे की टिप्पणी की ओर इशारा किया और कहा कि लोगों ने उनके खाते को बंद कर दिया है और “उनकी आंखों में दर्द दिखाई दे रहा है”।

Join DV News Live on Telegram

“आप (खड़गे) को मेरी यात्राओं के बारे में शिकायत करने से पहले यह महसूस करना चाहिए कि कर्नाटक में लगभग 1.70 करोड़ जन धन खाते खोले गए, जिसमें 8 लाख खाते कलबुर्गी में ही खोले गए। यदि इतने सारे बैंक खाते खोले जाते हैं और लोग सशक्त होते हैं और यदि इससे किसी का खाता बंद हो जाता है, तो मैं उनका दर्द समझ सकता हूं।

बीजेपी से खड़गे की हार पर, पीएम मोदी ने कहा कि उनके अपने लोग उन्हें नीचे ले जा रहे हैं और उनके खाते को बंद कर रहे हैं और वह “यहां (संसद में) रो रहे हैं”। अपने भाषण की शुरुआत से, नरेंद्र मोदी ने छह दशकों तक देश में “गड्ढे खोदने” के लिए कांग्रेस पर हमले शुरू किए। उन्होंने कहा, “जब वे (कांग्रेस) 60 साल से छेद खोद रहे थे, उस समय छोटे राष्ट्र भी अच्छा कर रहे थे,” उन्होंने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी को राष्ट्र से व्यापक समर्थन प्राप्त था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब नागरिक कई मुद्दों से जूझ रहे थे तो कांग्रेस टोकनवाद में शामिल थी। उन्होंने कहा, “उनकी प्राथमिकताएं और इरादे अलग थे और इसलिए उन्होंने कभी भी किसी समस्या का स्थायी समाधान नहीं ढूंढा।”