पंजाब: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू के घर की सुरक्षा हटा दी गई है. फिलहाल सिद्धू पटियाला जेल में बंद है। उनके घर में पंजाब पुलिस के अधिकारी तैनात थे, और उन्हें तब से वापस बुला लिया गया है। आज सुबह फिर से पुलिस से संपर्क किया गया। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सिद्धू के परिवार वालों ने इसकी पुष्टि की है. इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि सुरक्षा हटाने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। अब यह तय करना होगा कि अमृतसर कोठी से भी सुरक्षा वापस बुलाई गई है या सिर्फ पटियाला कोठी से ही हटाई गई है.

Join DV News Live on Telegram

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को z+ सुरक्षा मिली हुई है। सिद्धू के जेल से रिहा होने के बाद उनकी सुरक्षा बहाल कर दी जाएगी. दूसरी तरफ सिद्धू ने एडीजीपी सुरक्षा को पत्र लिखकर लुधियाना कोर्ट में पेशी को लेकर सुरक्षा खतरे का जिक्र किया था. पंजाब पुलिस ने अब उनके होम सिक्योरिटी गार्ड्स को हटा दिया है।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, जिन्होंने रोड रेज मामले में छह महीने की एक साल की सजा काट ली है, जनवरी में रिहा होने की उम्मीद थी, राज्य जेल विभाग के कई सूत्रों के अनुसार, जो कहते हैं कि जेल अधिकारियों ने प्रदान किया है क्रिकेटर से राजनेता बने क्रिकेटर के व्यवहार पर सकारात्मक प्रतिक्रिया। पंजाब जेल मैनुअल के अनुसार, हर कैदी को हर महीने चार दिन की सजा में कमी मिलती है। जनवरी 2023 तक नवजोत सिद्धू की कमाई में 32 दिन की कमी आई है। एक अन्य प्रावधान जेल अधीक्षक को उसके अच्छे व्यवहार के आधार पर कैदी की सजा को 30 दिनों तक कम करने की अनुमति देता है। हालांकि, पंजाब सरकार ने 26 जनवरी को जारी होने वाली कैदियों की सूची को मंजूरी नहीं दी। पंजाब सरकार की कैबिनेट बैठक में कैदियों की तैयार सूची पर चर्चा होनी थी।

1988 के एक रोड रेज मामले में, सुप्रीम कोर्ट ने उसी साल मई में सिद्धू को एक साल की जेल की सजा सुनाई थी। 20 मई को, उन्होंने एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया और उन्हें पटियाला सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्हें अभी भी रखा जा रहा है।