झारखंड के पलामू जिले में बुधवार को महाशिवरात्रि की तैयारियों को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 12 लोग घायल हो गए. हिंदुस्तान टाइम्स की बहन वेबसाइट लाइव हिंदुस्तान ने बताया कि मंगलवार को त्योहार के लिए बनाए गए ‘तोरण गेट’ में एक समूह द्वारा कथित तौर पर तोड़फोड़ करने के बाद विवाद खड़ा हो गया।

Join DV News Live on Telegram

मिली जानकारी के मुताबिक घटना पलामू के पनकी गांव की है. एक पारंपरिक सजावटी फांसी ‘तोरण गेट’ के निर्माण को लेकर दो समूहों के बीच तनाव शुरू हो गया। दो समुदायों के बीच कहासुनी मारपीट में बदल गई। जल्द ही, दोनों समूहों ने पुलिस द्वारा हस्तक्षेप करने पर पथराव किया। पुलिस शांति सुनिश्चित करने में कामयाब रही लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

फिलहाल पनकी में धारा 144 लागू कर दी गई है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 100 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है. मौके पर तहसी, पिपराटांड़ व लेस्लीगंज थानों के पुलिस कर्मी मौजूद हैं. पलामू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सहित कई वरिष्ठ अधिकारी यहां डेरा डाले हुए हैं। माना जा रहा है कि झड़प के दौरान कुछ पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई हैं।

“तीन थानों की टीमों की उपस्थिति में स्थिति नियंत्रण में है। पलामू के एसपी सीके सिन्हा ने एएनआई को बताया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।