इस्लामाबाद में एक आतंकवाद-रोधी अदालत (एटीसी) ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के तोशखाना मामले में अपने फैसले के बाद पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन से संबंधित एक मामले में अपनी अंतरिम जमानत बढ़ाने के अनुरोध को खारिज कर दिया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, खान के बार-बार अदालत में पेश नहीं होने पर न्यायाधीश राजा जवाद अब्बास हसन ने फैसला सुनाया।

Join DV News Live on Telegram

इससे पहले, अदालत ने खान को दोपहर 1:30 बजे तक पेश होने का निर्देश दिया था और व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट देने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

इस्लामाबाद मार्च के दौरान वजीराबाद में हत्या के प्रयास में घायल होने के बाद से इमरान खान अपने लाहौर स्थित आवास पर आराम कर रहे हैं। खान के वकील ने अदालत से यह तर्क देते हुए जमानत बढ़ाने का अनुरोध किया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने पेश होने की कोशिश की थी लेकिन यात्रा नहीं कर सके।

संक्षिप्त आदेश में, अदालत ने कहा कि खान को उसके सामने पेश होने के लिए कई मौके दिए गए “लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।” जज ने याद दिलाया कि पाकिस्तान तेजरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख 31 अक्टूबर, 21 नवंबर, 28 नवंबर, 9 दिसंबर, 19 दिसंबर, 10 जनवरी, 31 जनवरी, 10 फरवरी और आज दो बार अदालत में पेश नहीं हुए।

अदालत ने कहा, “तत्काल जमानत आवेदन की लंबी प्रकृति के कारण, मामले को अनिश्चित काल के लिए नहीं खींचा जा सकता है, इस प्रकार व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट मांगने का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।”

“एर्गो, आज के लिए चिकित्सा आधार पर व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग करने वाला तत्काल आवेदन खारिज कर दिया गया है।”

हालांकि, गिरफ्तारी से बचने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इस आदेश को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) में चुनौती दे सकते हैं।

डॉन के अनुसार, फैसला सुनाए जाने के तुरंत बाद, इस्लामाबाद, पेशावर और कराची में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुईं।