डेलीमेल ने बताया कि सेंट पीटर्सबर्ग में एक इमारत की खिड़की से गिरने के बाद एक उच्च पदस्थ रूसी रक्षा अधिकारी की मौत हो गई है। पूर्वी सैन्य जिले के लिए रूसी रक्षा मंत्रालय के वित्तीय सहायता विभाग का नेतृत्व करने वाली मरीना यांकिना को सेंट पीटर्सबर्ग में ज़मशीना स्ट्रीट पर एक घर के प्रवेश द्वार पर एक राहगीर द्वारा पाया गया था।

Join DV News Live on Telegram

माना जाता है कि यांकिना 160 फीट नीचे गिरकर मर गईं। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में रूस के सैन्य आक्रमण के वित्तपोषण में वह एक प्रमुख व्यक्ति थीं। द डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी जांच समिति और पश्चिमी सैन्य जिले ‘फोंटांका’ की प्रेस सेवा ने उसकी मौत की पुष्टि की है और उसके रहस्यमय ढंग से गिरने के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

उसका निजी सामान इमारत की 16वीं मंजिल पर पाया गया। मीडिया आउटलेट ‘मैश ऑन मोइका’ का हवाला देते हुए, समाचार रिपोर्ट में कहा गया कि यांकिना ने अपने पूर्व पति को फोन किया और उन्हें सूचित किया कि वह क्या करने का इरादा कर रही है।

मीडिया आउटलेट ‘मैश ऑन मोइका’ ने कहा, “उसने उसे बताया कि वह क्या करने जा रही है और वह चीजों को कहां छोड़ेगी – और पुलिस को फोन करने के लिए भी कहा। कॉल के कुछ मिनट बाद, वह मृत पाई गई।”

पश्चिमी सैन्य क्षेत्र में शामिल होने से पहले, यांकिना ने संघीय कर सेवा में सेवा की और सेंट पीटर्सबर्ग की संपत्ति संबंध समिति के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया। ऐसा माना जाता है कि 24 फरवरी को रूस द्वारा शुरू किए गए युद्ध के लिए फंडिंग को मजबूत करने के प्रयासों के केंद्र में वह रही हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के दौरान मरने वाले कई रूसियों में मरीना यांकिना नवीनतम हैं। उसकी मौत मेजर जनरल व्लादिमीर मकारोव, एक रूसी जनरल, जिसे हाल ही में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा निकाल दिया गया था, के एक संदिग्ध आत्महत्या में मृत पाए जाने के कुछ दिनों बाद आई है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, 26 दिसंबर को, रूसी ड्यूमा के डिप्टी पावेल एंटोनोव की होटल की खिड़की से गिरने के बाद भारत में मृत्यु हो गई। डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी ग्राउंड फोर्स के पूर्व प्रमुख अलेक्सी मैस्लोव का 25 दिसंबर को अस्पताल में निधन हो गया, जबकि अलेक्सांद्र बुजाकोव, जिन्होंने एक दशक तक रूस के ‘एडमिरल्टी शिपयार्ड’ के प्रमुख के रूप में काम किया, का 24 दिसंबर को निधन हो गया।