बोर्ड के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने शुक्रवार (16 फरवरी) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है।

Join DV News Live on Telegram

यह इस्तीफा शर्मा द्वारा टीम चयन के संबंध में पर्दे के पीछे की बातचीत का खुलासा करने और स्टार बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली के बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ कथित झगड़े पर चौंकाने वाले आरोप लगाने के बाद आया है। 16). उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी को तेज करने के लिए इंजेक्शन का उपयोग करते हैं और इंजेक्शन लगाने के लिए अक्सर डॉक्टरों को बुलाते हैं।

चेतन शर्मा ने इस हफ्ते की शुरुआत में ज़ी न्यूज़ के एक स्टिंग वीडियो में कुछ बड़े दावे किए थे। बीसीसीआई ने संकेत दिया था कि उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा क्योंकि अनुबंधित अधिकारियों को मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं है।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ने कुछ बड़े दावे किए थे, खासकर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के खिलाफ। ज़ी न्यूज़ चैनल द्वारा किए गए एक विशेष स्टिंग में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने खुलासा किया कि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले मीडिया से कहा था कि गांगुली ने उन्हें टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 कप्तानी छोड़ने से रोकने की कोशिश नहीं की। 2021 में प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में, कोहली ने मीडिया को बताया कि उन्हें चयनकर्ताओं द्वारा बताया गया था कि वह अब एकदिवसीय कप्तान के रूप में भी जारी नहीं रहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली को लगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी। चयन समिति की वीडियो कांफ्रेंस में 9 लोग थे, गांगुली ने उनसे कहा होगा कि ‘इस बारे में एक बार सोच लो’. मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना, वहां 9 अन्य लोग थे जिनमें मैं और अन्य सभी चयनकर्ता शामिल थे, बीसीसीआई अधिकारी – कोहली ने शायद उन्हें नहीं सुना होगा, “चयनकर्ताओं के पूर्व अध्यक्ष ने वीडियो में कहा।