भोपाल के विजय नगर लाल घाटी निवासी दर्शन गर्ग (53) की शिकायत पर पुलिस ने 7 जनवरी 2021 में FIR दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस ने अहमदाबाद से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया की लोगों के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आता है, जो उसे ट्रेडिंग में अच्छा पैसा कमाने का लालच देता है। फिर आरोपी लोगों से बैंक खाता में रुपए डलवा लेता है।

Join DV News Live on Telegram

वॉलेट में नकली पैसा दिखाकर इन्वेस्टमेंट का देते थे लालच

पुलिस ने बताया कि आरोपी एड देकर लोगों से कान्टेक्ट करते हैं। स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग मे मुनाफा देने का लालच देकर शिव इन्वेस्टमेंट कम्पनी का फर्जी ऐप डाउनलोड करवा कर उसका एक यूजर आईडी पासवर्ड भेजते हैं। उसमें अकाउंट चालू करवा देते हैं। बाद में ट्रेडिंग के नाम पर नकली मुनाफा ऐप के वॉलेट में दिखाने लगते हैं। इसके बाद ठग पैसा इन्वेस्ट करने की बात कह कर अकाउंट में पैसा डलवा लेते हैं। बाद में पैसा डलवाकर अकाउंट बंद कर देता है। इसके बाद लॉगिन बंद हो जाता है। इसके बाद पैसे डूब जाते हैं।

हो चुकी है 65 लाख की धोखाधड़ी

भोपाल साइबर क्राइम पुलिस ने बताया कि अब तक के खातों की जांच से आराेपी करीब 61 लोगों के साथ करीब 65 लाख की धोखाधड़ी हो चुकी है। पुलिस ने अहमदाबाद से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें अहमदाबाद के ही रहने वाले कार्तिक दर्जी और हर्षिल पंचाल शामिल है। साइबर क्राइम की टीम ने कार्रवाई कर 6 मोबाइल और 3 एटीएम जब्त किए हैं।