शहर में नशीली दवाओं का अवैध कारोबार करने वालों का बड़ा नेटवर्क है। यह कारोबार कई अन्य प्रदेशों तक फैला है। इस कारोबार के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के दौरान पुलिस ने कई थाना क्षेत्रों में बड़ी खेप पकड़ी, उसके बावजूद यह कारोबार बदस्तूर जारी है। पुलिस अब बड़े कारोबारियों का पता लगा रही है जिनके जरिए नशे की डोज शहर में फैलाई जाती है।

Join DV News Live on Telegram

ज्ञात हो कि नशे के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान अधारताल, हनुमानताल, घमापुर व कोतवाली थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा बड़ी खेप पकड़ी गई थी। वहीं पिछले दिनों ओमती क्षेत्र में एक मेडिकल स्टोर पर छापामारी कर बड़ी मात्रा में नशीले इंजेक्शन व नशेे की गोलियाँ बरामद की गई थीं। वहीं कुछ माह पहले छग व महाराष्ट्र में नशीली दवाओं की खेप भेजने वाले एक आरोपी को जबलपुर से पकड़ा गया था लेकिन यह पता नहीं चल सका था कि इन दवाओं का मुख्य सप्लायर कौन है। पुलिस अब इस कड़ी को जोड़कर मुख्य कारोबारी का पता लगाने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा थाना स्तर पर ऐसे मेडिकल स्टोरों की सूची तैयार की जा रही है जिनके द्वारा डॉक्टर की पर्ची के बिना ही नशीले इंजेक्शन व नशीली गोलियाँ बेची जाती हैं। इसके अलावा फेरी लगाकर नशे का कारोबार करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

जिले में अब तक पकड़े गये आरोपियों में से अधिकांश ने यह कबूल किया है कि उनके अधिकतर ग्राहक युवा होते हैं जो कि आसानी से नशे की ओर आकर्षित हो जाते हैं। वहीं कुछ अपराधी नशे की डोज देकर अपराध करवाते हैं, ऐसे सभी अपराधियों को सूचीबद्ध किया जा रहा है।